शिक्षक विरोधी कार्य कर रही है यूपी सरकार – माध्यमिक शिक्षक संघ

वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा में चुनाव के कारण दिवंगत शिक्षकों के परिवार को एक करोड़ मुआवजा व नौकरी की मांग

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा एवं सामूहिक उपवास कार्यक्रम में जनपद के माध्यमिक शिक्षकों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। जूम ऐप पर सुबह ग्यारह बजे से अपराह्न दो बजे तक आयोजित वर्चुअल सभा में संगठन के दस सूत्रीय मांगपत्र के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।संगठन के मांग पत्र को जिला इकाई की ओर से मुख्यमंत्री को भेजने का निर्णय लिया गया।

जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि सरकार एक तरफ शिक्षक विरोधी कार्य कर रही है दूसरी तरफ एस्मा जैसा कानून लगाकर शिक्षकों को डराने का काम कर रही है। शिक्षक समुदाय डरने वाला नहीं है। आवश्यकता पड़ने पर वह सड़कों पर उतरेगा और अपनी मांगों के लिए आंदोलन करेगा। जिलामंत्री अनिल कुमार दूबे ने कहा कि कोरोना काल में भुखमरी के कगार पर पहुंचे वित्तविहीन शिक्षकों को सरकार द्वारा आर्थिक पैकेज न देना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिला कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना के कारण दिवंगत हुए शिक्षकों के परिवार को सरकार द्वारा तत्काल एक करोड़ रुपए की सहायता राशि उपलब्ध करानी चाहिए और उनके परिजनों को तत्काल नौकरी देना चाहिए।

जिला उपाध्यक्ष मोइनुद्दीन अंसारी ने कहा कि पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमित हुए शिक्षकों के इलाज का खर्च सरकार को वहन करना चाहिए। उपाध्यक्ष अमित नाथ तिवारी ने चयन वेतनमान के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के बारे में चर्चा की। लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने एनपीएस के लंबित ब्याज सहित सरकारी अंशदान को शिक्षकों के प्रान खातों में जमा करने पर चर्चा की।

सभा के अंत में पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन रहकर ईश्वर से प्रार्थना की गई। अध्यक्षता ओमप्रकाश सिंह व संचालन जिलामंत्री अनिल कुमार दूबे ने किया। वर्चुअल बैठक में जिला संयुक्त मंत्री गजेंद्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष गोविंद प्रसाद वर्मा, अवधेश पांडेय, अशोक कुमार, प्रहलाद कुमार गुप्ता, रामबचन मौर्य आदि मौजूद रहे।