समाचार

एएसपी की गाड़ी से बच्चे की मौत की घटना में ग्रामीणों ने दुबारा रास्ता जाम किया तब प्रशासन ने मांग मानी

कुशीनगर। अपर पुलिस अधीक्षक की गाड़ी से कुचलकर बच्चे की मौत के मामले में परिजनों को अहेतुक सहायता दिए जाने की मांग को लेकर हनुमानगंज थाना क्षेत्र के नगर पंचायत छितौनी अंतर्गत मस्जिदिया टोला के लोगों ने दूसरे दिन शुक्रवार को भी दोपहर दो बजे राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया। ग्रामीण इस बात से भी नाराज थे कि बच्चे का शव पोसमार्टम के बाद उनको सौंपा नहीं गया है।

गुरुवार को हनुमानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 727 पर मस्जिदिया टोला के सामने कुशीनगर के अपर पुलिस अधीक्षक की गाड़ी की चपेट में आने से राजेश के छह वर्षीय पुत्र प्रिंस की मौत हो गई थी।  दुर्घटना होने के बाद पुलिस अधिकारी घायल बच्चे को लेकर तुर्कहा सीएचसी पर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को डेढ़ घंटे तक जाम रखा।

शुक्रवार की दोपहर तक बच्चे का शव जब परिजनों को नहीं सौंपा गया और अहेतुक सहायता नहीं दी गई तो एक बार फिर ग्रामीणों ने शुक्रवार को दोपहर दो बजे गाँव के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। आंदोलन में प्रिंस की माँ भी मौजूद थीं। आंदोलनकारी प्रशासन पर संवेदनहीनता का आरोप लगा रहे थे।

ग्रामीणों द्वारा रास्ता जाम किए जाने की खबर जब प्रशासन को मिली तो उपजिलाधिकारी अरविन्द कुमार के साथ क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को अहेतुक सहायता राशि, आवास और प्रिंस के पिता राजेश को चौकीदारी देने की बात स्वीकार की। इसके बाद ग्रामीणों ने आंदोलन समाप्त कर दिया। क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने मृतक दलित परिवार के घर पहुंच कर ढांढस बंधाया तथा अपनी तरफ से आर्थिक सहायता राशि दिया।