Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारफुपुक्टा की बैठक में गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ निंदा प्रस्ताव...

फुपुक्टा की बैठक में गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक महासंघ (FUPUCTA) कार्यकारिणी की बैठक एक मई को मालवीय सभागार , लखनऊ विश्वविद्यालय,लखनऊ में डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय संघो के 55 शिक्षक प्रतिनिधियों ने सहभागिता की।

बैठक में सर्वसम्मति से दी द उ गोरखपुर विश्वविद्यालय,गोरखपुर के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया। निंदा प्रस्ताव वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय,जौनपुर के शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ विजय सिंह द्वारा सदन में रखा गया जिसे सदन द्वारा सर्वसम्मति से पास किया गया।

बैठक में प्रमुख रूप से पुरानी पेंशन बहाली, ग्रीष्मावकाश एवं अन्य अवकाश के सन्दर्भ में यूजीसी द्वारा प्रदत्त प्रावधानों पर एकरूपता एवं स्पष्टता, 65 वर्ष अधिवर्षता की आयु, शिक्षकों के एकल स्थानांतरण से रोस्टर की समाप्ति, निदेशालय/क्षेत्रीय उच्च शिक्षा कार्यालय स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार, ,राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेस चिकित्सा , 7वें वेतन मान एवं अन्य एरियर के लिये बजट की मांग, प्रोफेसर पदोन्नति के विसंगतियों का निवारण आदि पर गहन विमर्श के बाद यह सहमति बनी कि अविलम्ब शिक्षक मांगों के साथ उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर वार्ता की जाय। इसके बाद अगली रणनीति तय होगी।

बैठक में डॉ विवेक द्विवेदी, डॉ पी आर यादव, डॉ के डी तिवारी, डॉ मनोज पाण्डेय, डॉ प्रदीप सिंह, डॉ राहुल उज्ज्वल, डॉ वाई एन त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments