समाचार

‘ उद्घाटन शो में करोड़ों रुपया फूँकने के बजाय नियमित उड़ान का शिड्यूल जारी करे सरकार ’

कुशीनगर. सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने कहा है कि सरकार कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन शो कर जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ो रुपया पानी की तरह बर्बाद कर रही है। ऐसा करने के बजाए सरकार यहां से दिल्ली, बम्बई, बंगलोर व खाड़ी और बौद्ध देशों में नियमित उड़ान शुरू कराती। ताकि पूर्वांचल व सटे बिहार के जनपदों के लाखों लोगों को फायदा होता और रोजगार मिलता। लेकिन सरकार चुनावी लाभ के लिए एयरपोर्ट का बेजा इस्तेमाल कर रही है।

सोमवार को कसया में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार काम कम व ढ़िढोरा पीटने में ज्यादा विश्वास करती है। जनता को सरकार से सवाल पूछ रही कुशीनगर एयरपोर्ट से नियमित घरेलू और इंटरनेशनल उड़ान का शिड्यूल क्यों नही जारी कर रही। लेकिन जिम्मेदार लोग मुंह छिपा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह एयरपोर्ट पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव के नेतृत्व वाली सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि सरकार में मंत्री रहते एयरपोर्ट निर्माण के लिए दिल्ली में हुई उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि की हैसियत से गया था। भारत सरकार ने एयरपोर्ट बनाने से मना कर दिया था। तब मेरे आग्रह  अखिलेश यादव ने 200 करोड़ रुपया का बजट देकर एयरपोर्ट निर्माण का रास्ता साफ किया।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि वर्ष 2017 में हमारी सरकार नही रही। तीन साल तक जब प्रदेश की योगी सरकार ने एयरपोर्ट का कार्य जारी रखने के लिए पैसा नही दिया तो सपा ने सड़क पर आंदोलन किया। प्रदेश सरकार नही जगी किन्तु आंदोलन की बदौलत केंद्र सरकार ने इसे टेक ओवर किया और आज जब समाजवादी पार्टी की दूरगामी सोच,विकासपरक व जनकल्याणकारी नीति की बदौलत एयरपोर्ट बनकर तैयार है तो यहां से राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरू कराने के बजाए प्रदेश सरकार और  भाजपा के लोग एयरपोर्ट को चुनावी बिसात बना लिए हैं। जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रूपया पानी की तरह बहाया जा रहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव करारी हार जानकर भाजपा हतप्रभ हो गई है और उल जुलूल हरकत कर रही है। एक साल से एयरपोर्ट बनकर तैयार है। हठधर्मिता के कारण उड़ान नही हो रही है। मैंने पहले भी कहा है कि सरकार नही चाहती कि यह एयरपोर्ट चले। उन्हें डर है कि कहीं गोरखपुर एयरपोर्ट बन्द न हो जाए। लेकिन चुनावी मजबूरी की वजह से एयरपोर्ट को चलाने का नाटक हो रहा है। समाजवादी पार्टी मांग करती है कि उद्घाटन के साथ ही सरकार नियमित उड़ान सेवा शुरू करे अन्यथा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच लेकर जायेंगे और सरकार की कलई खोलने का कार्य करेंगे।