पत्रकार पुत्र की हत्या से पत्रकारों में रोष, बैठक कर परिजनों को 20 लाख की सहायता देने की मांग की

कुशीनगर। हाटा के पत्रकार बृजेश शुक्ल के पुत्र आकाश की हत्या से पत्रकारों में रोष है। हाटा के डाक बंगले आज आज बैठक कर पत्रकारों ने सभी अभियुक्तों को तत्काल गिरफ़्तार करने, पत्रकार के परिवार को बीस लाख रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी दिए जाने की मांग की। पत्रकारों ने कुशीनगर के नोडल अधिकारी एम बी एस रामी रेड्डी को इस सबंध में ज्ञापन दिया।

हाटा के डाक बंगले पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएसन तहसील की बैठक तहसील कार्यकारी अध्यक्ष गुरुदत गिरी के अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश में आए दिन हो रहे पत्रकारों के उत्पीड़न, हत्या व दुर्व्यवहार पर रोष व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार से इस प्रकार के मामले में त्वरित कार्यवाही की मांग की गयी।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर दो सूूत्री मांग का ज्ञापन नोडल अधिकारी को सौप आवश्यक कदम उठाने की अपील की गयी। ज्ञापन में प्रदेश में पत्रकार उत्पीड़न की घटना पर विराम लगाने, कोरोना संक्रमण काल मे पत्रकारों के संक्रमित होने पर समुचित इलाज कराने, पत्रकार बृजेश शुक्ल के पुत्र की हत्या में शामिल अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को शासन स्तर से बीस लाख रुपए व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की गयी। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार लाल साहब राव ने कहा कि यह एक दुखद घटना है। पत्रकार संगठन पीड़ित परिवार के साथ हैं।

बैठक में रामरेखा सिंह, विद्यासागर सिह, अशोक कुमार मिश्र, अजय कुमार मिश्र,रंजीत सिंह, वेेदप्रकाश मिश्र, मनोज गिरी, उपेंद्र त्रिपाठी, अजय उपाध्याय वेदप्रकाश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

पूर्व राज्यमंत्री एवं सपा के वरिष्ठ नेता राधेश्याम सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही, कोषाध्यक्ष नन्दकिशोर नथानी, सपा नेता उपेन्द्र यादव, छटठू यादव, सुरेन्द्र यादव, विवेक सिंह ने पत्रकार पुत्र की हत्या पर शोक संवेदना व्यक्त किया और हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।