Friday, December 9, 2022
Homeसमाचारएमएसआई इंटर कॉलेज और बीआईटी में छात्र-छात्राओ से संवाद के साथ बुद्ध...

एमएसआई इंटर कॉलेज और बीआईटी में छात्र-छात्राओ से संवाद के साथ बुद्ध से कबीर तक की यात्रा का आगाज

गोरखपुर। बुद्ध से कबीर तक यात्रा के पांच दिवसीय कार्यक्रम का आगाज मंगलवार को बक्शीपुर स्थित एमएसआई इंटर कॉलेज में विद्यार्थियों को बुद्ध, कबीर और गांधी के विचारों पर संवाद से हुआ। इसके बाद यात्रा गीडा स्थित बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी पहुंची, जहाँ बुद्ध से कबीर तक संथा के संरक्षक एवं गुजरात के पूर्व डीजीपी  डॉ विनोद मल्ल,ने इंजीनियरिंग पढ़ रहे युवाओं को भारतीय दर्शन और संस्कृति की वैज्ञानिक महत्ता के बारे में बताते हुए देश की युवा शक्ति को वैचारिक रूप से समृद्ध होने की बात कही।

 

उन्होंने देश की युवा पीढ़ी के उत्तरदायित्व के तौर पर अपनी साझी विरासत तथा आपसी भाईचारे को बनाए रखने की भी अपील की। बुद्ध से कबीर तक बैंड के द्वारा प्रस्तुत कबीर के पदों और कौमी एकता के तरानों ने युवाओं को खूब आकृष्ट किया।

यात्रा प्रभारी एस ए रहमान ने बताया कि शान्ति, सद्भावना के प्रसार के लिए पांच दिन की यह यात्रा इस साल गोरखपुर और निकटवर्ती जनपदों में निकाली जाएगी, जिसके तहत विभिन्न स्थानों पर पदयात्रा, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और उद्बोधनों के माध्यम से लोगों के बीच देश की एकता और संवैधानिक राष्ट्रवाद के प्रति जागरूकता की बात की जाएगी।

इस मौके पर बुद्ध से कबीर तक संस्था की श्रीमती अनुराधा मल्ल ( पूर्व आइएएस गुजरात), सेराज अहमद अब्दुल्लाह, जफ़र साहब , हाशिम साहब, सुधीर टेकरीवाल, प्रवीन गुप्ता, दीपक अग्रवाल, शैलेन्द्र कबीर, ऋषभ मल्ल, क्षितिज, दीपक, राजमन, गोविन्द, अजीत सिंह आदि यात्री के रूप में मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments