समाचार

लखीमपुर किसान जनसंहार : संयुक्त किसान मोर्चा के घटक संगठनों ने गोरखपुर में प्रदर्शन किया

गोरखपुर। संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर में किसानों की हत्या के ख़िलाफ़ चार अक्टूबर को जिलाधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया हुआ।

इस मौक़े पर संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश एवं भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता प्रबल प्रताप शाही ने कहा कि जब तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा और उनके पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ़्तारी नहीं किया जाएगा तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा।

संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश के संयोजक मण्डल सदस्य एवं भारतीय किसान यूनियन समाज के अध्यक्ष लाल सिंह ने कहा कि मृतक किसान के परिजनों के एक एक करोड़ मुआवज़ा और सरकारी नौकरी दी जाय। वरिष्ठ किसान नेता राममूर्ति सिंह ने कहा कि लखीमपुर की घटना बताती है कि केंद्र व राज्य सरकार की संविधान में कोई निष्ठा नहीं है। मज़दूर नेता आरडी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों, मज़दूरों की आवाज दबाने का कार्य कर रही है।

भारतीय किसान यूनियन समाज के प्रमुख महासचिव अरविंद सिंह ने कहा कि अगर किसानों की माँग नहीं मानी जाएगी तो हम ज़िलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा से सभी घटक संगठनों के नेताओं ने दो मिनट का मौन रख मृतक किसानों की आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की एवं तीन काले क़ानूनों की वापसी और एमएसपी गारंटी क़ानून की लड़ाई को अंतिम मोर्चे तक लड़ाई का प्रण लिया।

इस मौक़े पर गौतम लाल श्रीवास्तव, सुरेंद्र प्रताप सिंह, राकेश यादव, हरिकेश यादव, भीम अग्रहरि, भागीरथी, अवधेश विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।