Friday, December 9, 2022

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeटूल्स बॉक्स के बजाय टूल्स ट्राली बैग दिये जाने के विरोध में...
Array

टूल्स बॉक्स के बजाय टूल्स ट्राली बैग दिये जाने के विरोध में लोको पायलट ने प्रदर्शन किया

गोरखपुर। ऑल इण्डिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन की क्षेत्रीय कार्यकारिणी के निर्णयानुसार पूर्वोत्तर रेलवे के तीनों मण्डल के समस्त लॉबियों पर लोको पायलट के टूल्स बॉक्स को बन्द कर टूल्स ट्राली बैग दिये जाने के विरुद्ध विरोध-प्रदर्शन किया गया।  गोरखपुर लॉबी के समक्ष रनिंग स्टाफ ने जोरदार और पुरजोर विरोध करते हुए अपने आक्रोश को प्रशासन के समक्ष व्यक्त किया।

ऑल इण्डिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष कॉम जगनारायण साह ने कहा कि प्रशासन को रनिंग स्टाफ के ट्राली बैग से होने वाली दिक्कतों और तकलीफों को नजरअंदाज कर जबरन टूल्स बॉक्स के बदले ट्रॉली बैग ढोने के लिए मजबूर न करे। क्षेत्रीय महामंत्री कॉम विनय शर्मा ने कहा कि पूर्व में संगठन द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, प्रमुख विद्युत इंजीनियर, प्रमुख परिचालन प्रबंधक तथा तीनो ही मण्डल के रेल प्रबंधक को ज्ञापन दिया और ट्राली बैग से होने वाली रनिंग स्टाफ की दिक्कतों एवं तकलीफों तथा टूल्स बॉक्स को लोको में ही प्रोवाइड अर्थात फिक्स करने के सुझावों से भी अफसरों के से मिलकर अवगत कराया। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा अंदर ही अंदर ट्रॉली बैग के लिए टेंडर दिए जाने और रनिंग स्टाफ को जबरन ट्राली बैग देने की साजिश एवं षड्यंत्र रचा जा रहा है। यदि प्रशासन रनिंग स्टाफ को जबरन ट्रॉली बैग देता है तो संगठन समस्त रनिंग स्टाफ के मिलकर ईंट से ईंट बजाने के लिए तैयार हैं।

लखनऊ मण्डल अध्यक्ष एवं शाखा अध्यक्ष भरत कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रशासन के लाइन टूल्स बॉक्स के बदले ट्राली बैग दिए जाने से रनिंग स्टाफ के ऊपर एक्स्ट्रा बोझ और एक्स्ट्रा जिम्मेदारी से यात्रियों और गाड़ियों के संरक्षा एवं सुरक्षा के प्रभावित होने की संभावनाएं बढ़ जाएगी क्योकि रनिंग स्टाफ का 3 दिनों का मुख्यालय से बाहर रहने के आदेश के कारण 12 से 15 किलोग्राम का वजन वो पहले से ही लेकर धोता हैं। एआईएलआरएसए एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते प्रशासन के इस गलत इरादे और मंशा को बर्दाश्त नहीं करेगा। अगर प्रशासन रनिंग स्टाफ के बार -बार विरोध और आक्रोश व्यक्त करने के बावजूद भी ट्राली बैग देने के मनसूबे से पीछे नहीं हटता हैं तो संगठन अपने संघर्ष और आंदोलन को और तेज़ करते हुए और कठिन निर्णय लेने को मजबूर हो जाएगा।

विरोध प्रदर्शन में गोरखपुर पूर्व लॉबी के शाखा सचिव शिवपूजन वर्मा , विशाल कुमार के साथ 100 रनिंग स्टाफ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments