Wednesday, May 18, 2022
Homeसमाचार57 महीने के बकाया मानदेय के लिए मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने मंत्री...

57 महीने के बकाया मानदेय के लिए मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने मंत्री के सामने उठाई आवाज़

गोरखपुर। सोमवार को मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने 57 माह से बकाया मानदेय के भुगतान की मांग को लेकर अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री उप्र नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी को ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने जल्द बकाया मानदेय भुगतान का आश्वासन दिया।

मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एकता समिति के बैनर तले शिक्षकों ने कहा कि केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी)/शिक्षा मंत्रालय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित मदरसा आधुनिकीकरण (एसपीक्यूईएम/एसपीईएमएम) योजना के तहत उप्र में कार्यरत मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को पिछले 57 माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। लॉकडाउन के कारण पहले से ही आर्थिक संकट व तंगी से जूझ रहे मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की स्थिति बद से बदतर है। कोरोना काल में 100 से अधिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की मृत्यु हार्ट अटैक व अन्य गंभीर बीमारियों में पैसे के अभाव में इलाज न करा पाने की वजह से हुई। परिवार भुखमरी का जीवन जीने को मजबूर है। केंद्र सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है।

शिक्षकों ने मांग की पूरे बकाया मानदेय का एकमुश्त भुगतान किया जाए। नौ माह से बकाया राज्यांश भी जल्द दिया जाए। मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को स्थायी किया जाए।ज्ञापन सौंपने वालों में समिति के प्रदेश सचिव मोहम्मद इरफान खान, आसिफ महमूद, फैजान सरवर, आकिब अंसारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments