नगर निकाय चुनाव 2023

महापौर प्रत्याशी सीमा गौतम का वादा-दलित, पिछड़े समाज के नायकों के नाम होंगे 50 फीसदी वार्ड

गोरखपुर। अम्बेडकर जन मोर्चा की गोरखपुर नगर निगम के महापौर पद की प्रत्याशी सीमा गौतम ने अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करते हुए निगम में ठेकदारी प्रथा समाप्त कर सभी सफाई कर्मचारियों को स्थाई कर्मचारी बनाने और नगर निगम के 50 प्रतिशत वार्डाें का नामकरण दलित, पिछड़े, समाज के नायकों के नाम पर करने का वादा किया है।

सीमा गौतम को चुनाव चिन्ह हवाई जहाज मिला है।

उन्होंने अपने घोषणा पत्र में गोरखपुर नगर निगम की दशा और दिशा बदलने कि बात करते हुए कहा है कि गोरखपुर नगर निगम जब से अस्तित्व में आया तब से आज तक दलितों को कोई अवसर नहीं मिला। नगर निगम में मेयर पद पर जो लोग आए वो लोग व्यापारी ही रहे जिनका समाजहित से कोई मतलब नहीं रहा। हम चुनाव जीतेंगे तो अपने घोषणा पत्र के अनुसार काम करेंगे और समाज के हर वर्ग का उत्थान करेंगे और विकास का एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

अंबेडकर जन मोर्चा के 10 सूत्री चुनाव घोषणा पत्र में ठेकदारी प्रथा समाप्त करके सभी सफाई कर्मचारियों को स्थाई कर्मचारी बनाने, नगर निगम के 50 प्रतिशत वार्डाें का नामकरण दलित, पिछड़े, समाज के महापुरूषों के नाम पर करने, सभी दलित बस्तियों में  ‘‘अम्बेडकर बस्ती विकास योजना’’ के माध्यम से विकास करने, गरीब ठेका, पटरी कारोबारियों के लिए हर वार्ड में मार्केट बनाकर निःशुल्क जगह देने, निःशुल्क मोबाइल क्लीनिक का संचालन करने, एस0टी0/एस0टी0, पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए निःशुल्क कोचिंग सेन्टर का संचालन करने, अल्प संख्यक समाज के उत्थान के लिए स्पेशल प्लान बनाने, महिलाओं के लिए विशेष रोजगार प्लान बनाने, नगर निगम के अधीन सभी आवासीय एवं व्यवसायिक परिसंपत्तियों (दुकान/मकान) के वितरण और सभी ठेको में आरक्षण नियमों को लागू करने की बात कही गई है।

Related posts