Sunday, May 28, 2023
Homeचुनावमोदी को विदेश में बिरयानी खाने से फुर्सत नही, देश का हाल...

मोदी को विदेश में बिरयानी खाने से फुर्सत नही, देश का हाल क्या जानेंगे-प्रियंका गांधी

कुशीनगर. कांग्रेस के कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी आरपीएन सिंह के जीत सुनिश्चित करने के लिए राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी मैदान में उतर पड़ी। प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रियंका ने पड़रौना में रोड शो किया। मोदी पर हमलावर प्रियंका बोली कि उन्हें तो विदेशों में बिरयानी खाने से फुर्सत नही रही, वह क्या देश का हाल जानेंगे। वह तो केवल प्रचार करने देश में आते हैं।

प्रियंका बोली कि यह कैसा चौकीदार है कि किसान का खेत पशु चर रहे हैं। पांच साल पहले मोदी ने वादा किया था कि 100 दिन में मिल चलाएंगे पर नही चली। किसानों के खाते में 15 लाख नही आए। रोजगार मिला नही। मोदी को आपने पीएम बनाया पर आपको केवल धोखा मिला। मोदी एक बार फिर मोदी सरकार का राग अलाप रहे है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मिटाने का वादा किया था पर नही मिटा। कहा कि गलत सपने देखना बुरी बात नही पर गलत सपने दिखाना गलत है। कहा था रोजगार देंगे पर पीएम मोदी पांच हजार करोड़ घटा कर जा रहे हैं। किसानों के फसल बीमा का पैसा पूंजीपतियों के खाते में जा रहा है। प्रियंका बोलीं कि मोदी पूछते हैं गांधी परिवार ने क्या किया अरे आप ये तो बताइए पांच साल में आपने क्या किया। अपने को 56 इंच के सीने वाले कहते हैं और किसानों का 5 मिनट सामना नहीं कर सकते।

कर्ज माफ करने की बात राहुल करते हैं तो कहते हैं कि पैसे नही हैं और 550 करोड़ रुपये पूंजीपतियों का कर्ज माफ किया। राहुल गांधी ने तीन राज्यों में इसे कर दिखाया है। हम झूठी बातें नहीं कर सकते सीधी और सही बात करूंगी। हमें कहीं विकास नहीं दिखता केवल पीड़ा दिखती है। युवाओं को रोजगार नहीं मिला और इश्तहार में गलत दिखाया जा रहा है। आप सच्चाई से वाकिफ हैं इसलिए जागिए और जागरूक होइए और व्यवस्था बदलिए। सच्चाई दबाई जा रही है और इसका जवाब आपको देना होगा और जवाबदेह प्रतिनिधि चुनिए।

उन्होंने कहा कि वोट की शक्ति पहचानना असली देशभक्ति है। इससे देश की दशा और दिशा तय होती है। कांग्रेस ने जनता से बात कर अपना घोषणा पत्र बनाया हैं। हम चाहते हैं कि आप जवाबदेह बन दूसरों की भी जवाबदेही तय करें। पूरे देश और लोकतंत्र की बात है, जागरूक होना होगा। लोकतंत्र को सुरक्षित रखना आपकी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आपको गुमराह करने नही आई। मुझे 45 साल लग गए राजनीति में आने के लिए सोचने में।

प्रियंका ने सत्ता में आने पर महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण देने की बात कही। बच्चों को निशुल्क शिक्षा और किसानों के लिए अलग से बजट बनाए जाने का वादा किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments