Wednesday, May 18, 2022
Homeसमाचारमुसहर युवक की ट्रैक्टर ट्राली से कुचलने से मौत, हत्या का आरोप...

मुसहर युवक की ट्रैक्टर ट्राली से कुचलने से मौत, हत्या का आरोप लगाते हुए मुसहरों ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर। जटहा थाने के कटाई भरपुरवा गांव में 25 दिसम्बर की शाम गांव के मुसहर युवक रोहित की गन्ना लदे ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर मौत हो गई। गांव के लोग और परिजन आरोपी के घर पर शव रख कर बैठ गए। रविवार की सुगह मुसहरों के संगठन मुसहर मंच ने इस घटना को हत्या करार देते हुए आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किए और परिजनों को दस लाख रूपया का मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए शव को रखकर धरना-प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची एसडीएम व सीओ सदर द्वारा कार्यवाही का आश्वासन दिए जाने पर चार घंटे बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

रोहित मुसहर की मां बउकी देवी और पत्नी रेखा देवी ने जटहा पुलिस को दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है कि रोहित को आरोपी ने जानबूझ कर ट्रैक्टर ट्राली चढ़ाकर मार डाला है। वह पहले कई बार रोहित को जाति सूचक गालियां देता रहा है।

मुसहर मंच के जिलाध्यक्ष राजू प्रसाद भील, जिला सलाहकार सुरेश कुमार, रमाशंकर प्रसाद, मुखलाल प्रसाद, चैथी प्रसाद, राजेश, अजय कुमार आदि ने डीएम को दिए गए ज्ञापन मेें भी रोहित की पुरानी रंजिश में हत्या किए जाने का लगाते हुए छह सूत्रीय मांग पत्र दिया है। मांग पत्र में रोहित के परिजनों को दस लाख मुआवजा के अलावा आवास व खेती के लिए पट्टे पर जमीन देने, पत्नी को सरकारी नौकरी देने के साथ-साथ सभी योजनाओं से लाभान्वित करने,  अभियुक्त के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफतार करने की मांग की गई है।

धरना-प्रदर्शन में पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष पप्पू पांडेय भी शामिल हुए।

जटहा पुलिस के अनुसार आरोपी चन्द्रेश यादव के खिलाफ लापरवाही से टैक्टर टाली चलाने का केस दर्ज किया गया है और उसकी गिरफतारी का प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments