Tuesday, November 29, 2022

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeमुस्लिम आयोग ने 100 छात्रों में बैग और शैक्षिक सामग्री का वितरण...
Array

मुस्लिम आयोग ने 100 छात्रों में बैग और शैक्षिक सामग्री का वितरण किया

सिद्धार्थनगर। मंगलवार को मुस्लिम आयोग ने कपिलवस्तु के कृष्णानगर नगर पालिका अंतर्गत वार्ड नं0 2 में स्थित जामिया इस्लामिया नईमिया के करीब 100 छात्रों को बैग और शैक्षिक सामग्री का वितरण किया। स्कूल बैग व शैक्षणिक सामग्री पा कर छात्रों के चेहरे खिल उठे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय मुस्लिम आयोग के अध्यक्ष समीम मियाँ अंसारी,विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिनिधि सभा के सदस्य अभिषेक प्रताप शाह, संविधान सभा के सदस्य नज़ीर मियाँ, नेपाल के मुस्लिम संगठन के सेराज अहमद फारूकी, आयोग के सदस्य महमूदीन अली, मिर्ज़ा अरशद बेग , जसपा लुंबिनी के प्रदेश प्रवक्ता अकरम पठान, इत्तेहाद नेपाल कपिलवस्तु के अध्यक्ष किफायतुल्ला खान की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि शमीम मियाँ अंसारी ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया और मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए एक छोटे से प्रयास के रूप में बैग और शैक्षिक सामग्री वितरित की। श्री अंसारी ने कहा कि मुस्लिम आयोग का गठन में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है।

कपिलवस्तु निर्वाचन क्षेत्र संख्या 3 से प्रतिनिधि सभा के सदस्य अभिषेक प्रताप शाह ने कहा कि शिक्षा के ज़रिए समाज मे व्यापक बदलाव लाया जा सकता है।आयोग के साथ समन्वय स्थापित कर विकास कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा। मदरसे को इससे पहले भी मैंने सहयोग किया था। भविष्य में भो सहयोग जारी रहेगा। सेराज फारूकी ने कहा कि किसी भी समुदाय के विकास के लिए शिक्षा अति आवश्यक है। आयोग के सदस्य मिर्ज़ा अरशद बेग व मुहमदीन ने कहा कि वो आयोग के उद्देश्यों के प्रति हमेशा निष्ठावन रहेंगे व मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए हमेशा संघर्ष करेंगे।

लुम्बिनी प्रदेश के प्रवक्ता अकरम पठान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए जसपा और वो हमेशा प्रतिबद्ध हैं ।

कार्यक्रम में हैदर अली, नूर मोहम्मद, मौलाना अकील अहमद ,संजय गुप्ता आदि की उल्लेखनीय मौजूदगी रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता जामिया इस्लामिया प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नसरुल्लाह खान ने और संचालन इमबार्क इंटरनेशनल नेपाल के अध्यक्ष मिर्ज़ा राशिद बेग ने किया।

सगीर ए खाकसार
सग़ीर ए खाकसार सिद्दार्थनगर के वरिष्ठ पत्रकार हैं
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments