जनपद

इमामचौक के मुतवल्ली और गणेश पूजन समिति के पदाधिकारी एक साथ बैठे

गोरखपुर। मुहर्रम और गणेश पूजन को लेकर इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी की बैठक इलाहीबाग स्थित एक मैरेज हाल में हुई। बैठक में इमामचौक के मुतवल्लियों एवं गणेश पूजन समिति के पदाधिकारियों ने आपस में तय किया कि हम लोग अपने-अपने त्योहारों को परम्परागत ढंग से मनायेंगे यदि किसी प्रकार की समस्याएं उस बीच उत्पन्न होती है तो आपस में मिलकर उस समस्या का समाधान करेंगे।

बैठक में शहर कोतवाल जयदीप कुमार वर्मा, थाना राजघाट प्रभारी, राजेश कुमार पाण्डेय, थाना तिवारीपुर के मुहम्मद शमशीर अहमद, धर्मेन्द्र कुमार, अरविन्द कुमार राय एवं एलआईयू के गणेश कुमार पाण्डेय ने मुतवल्लियों और गणेश पूजा समिति के पदाधिकारियों के समस्याओं को सुनते हुए आश्वस्त किया कि आप सभी की समस्याएँ आलाधिकारियों पर पहुँचा दी जायेगी ताकि समय रहते इस सभी समस्याओं का समाधान हो सके।

बैठक को इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के संरक्षक खैरूल बशर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अमनो-अमान के बीच मुहर्रम और गणेश विसर्जन जुलूस निकाला जायेगा। इसमें किसी तरह की कोई नई परम्परा की शुरूआत नहीं की जायेगी। मुहर्रम के जुलूस में जो अखाड़े अपने खेल का प्रदर्शन करते है वह पुरानी परम्परा के मुताबिक ही अपने खेलों का प्रदर्शन करेंगे।

श्री बशर ने कहा कि गोरखपुर गंगा-जमुनी का अलम्बरदार रहा है। सदियों से लोग एक दूसरे के त्योहारों में शामिल होकर धर्मो का आदर करते है।

बैठक को मुबारक खाँ शहीद दरगाह के अध्यक्ष इकरार अहमद, दुर्गाबाड़ी के अचिंत्य लाहिड़ी, आसिम खान, पार्षद शहाब अंसारी, पार्षद उजैर अहमद, हाजी कलीम अहमद फरजंद, आबिद अली, डा0 एम सेराज सलमानी, जुनेद अहमद, मकबूल अहमद, शकील अहमद अंसारी, डा0 के शर्मा ने सम्बोधित किया। बैठक में सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कमेटी अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने कहा कि यदि इसी तरह से आप सभी का सहयोग मिलता रहा तो हर जायज मांगों को अधिकारियों से मनवाने के लिए कमेटी तत्पर रहेगी।

बैठक का संचालन मुर्तजा हुसैन रहमानी ने किया। बैठक में पार्षद कुददुश अली, अंगद सिंह, शनी कुमार, कृष्ण चन्द, डा0 शाहिद, आर0एस0 गुप्ता, आदिल अमीन, पार्षद अनीस अहमद, अब्दुल कादीर, चैधरी जाफर, चैधरी बदरेआलम भानू, पार्षद शमीम अहमद अंसारी, जमील अहमद, वकील अहमद, फैजान करीम, आफताब आलम विक्की, सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।

Related posts