समाचार

नौसढ़ रोडवेज बस स्टेशन : न कोई स्टाफ न बसों का संचालन

महापौर ने निरीक्षण करने के बाद बसों का संचालन शुरू करने को कहा

गोरखपुर. नौसढ़ रोडवेज बस स्टेशन बन जरूर गया है लेकिन अभी वहां से बसों का संचालन शुरू नहीं हुआ है. बसों का संचालन इसलिए शुरू नहीं हो पा रहा है क्योकि यहाँ पर किसी स्टाफ की नियुक्ति ही नहीं हो पायी है.

यह खुलासा तब हुआ जब 30 दिसम्बर को महापौर सीताराम जायसवाल ने बस स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के समय बस स्टेशन इंचार्ज कॅुवर सिंह अनुपस्थित पाये गये. परिचालक रमेश और चन्द्रप्रकाश पाण्डेय मिले लेकिन कोई भी बस, बस स्टेशन में नहीं थी. बुकिंग आफिस भी बन्द था. पूछने पर पता चला कि यहाॅ से किसी भी बस के लिए काउन्टर बुकिंग नहीं हो पा रही है क्योंकि यहाॅ स्टाफ नहीं है.

महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस बस स्टेशन का लोकार्पण करने के उपरान्त निर्णय लिया गया था कि मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, आजमगढ,  इलाहाबाद, जौनपुर, मिर्जापुर आदि क्षेत्र हेतु सभी बसे नौसढ़ बस स्टेशन से ही संचालित की जाएँगी लेकिन इसका पालन रोडवेज विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है. उन्होंने प्रबन्धक बस स्टैण्ड और आरटीओ को निर्देशित किया कि उक्त क्षेत्र को जाने वाली बसों का संचालन नव निर्मित स्टैण्ड से ही किया जाए जिससे शहर की जाम समस्या से निजात मिले. महापौर ने बस स्टेशन के पीछे नगर निगम की भूमि पर सुलभ शौचालय निर्माण के लिए स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत बनाने हेतु नगर निगम को निर्देशित किया तथा यह भी कहा गया कि रोडवेज बस स्टेशन परिसर के पूर्वी एवं दक्षिणी कोने पर बाउन्ड्री से शौचालय को जोड़ा जाए जिससे यात्रियों को परिसर से ही उसका लाभ मिल सके.