Monday, July 4, 2022
Homeसमाचारएनएचआरसी ने उद्योगपति के गार्ड द्वारा किशोर को गोली मरने की घटना...

एनएचआरसी ने उद्योगपति के गार्ड द्वारा किशोर को गोली मरने की घटना में एसएसपी से रिपोर्ट मांगी

गोरखपुर. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने उद्योगपति चंदू अग्रवाल के गार्ड द्वारा गोली मारकर अरविंद कुमार चौहान को घायल किये जाने के मामले में गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से चार सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है.

इस घटना में  मानव सेवा संस्थान ‘ सेवा ‘ के निदेशक राजेश मणि ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने क्रिकेट की बाल लेन के लिए चहारदीवारी पर चढ़ने के कारण किशोर को गोली मारने की इस घटना की पारदर्शी तरीके से जांच कराने एयर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, अरविंद कुमार चौहान के पूरे परिवार को सरकारी योजनाओ से संतृप्त करते हुए उनके परिवार के भरण पोषण के लिए उचित मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि ऐसा नज़ीर पेश किया जाए कि पुनः इस प्रकार की घटना पूरे देश में कहीं न हो.

आयोग ने यह भी निर्देशित किया है कि अगर रिपोर्ट समय से नही मिलता है तो खुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ,नई दिल्ली उपस्थित होना पड़ेगा.

यह घटना 23 जुलाई को घटित हुई थी. सरिया व्यवसायी चंद्र प्रकाश अग्रवाल का बरगदवा स्थित विकास नगर कालोनी में घर है. उनके घर के सामने पार्क में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। गेंद चंद्र प्रकाश अग्रवाल के बांउड्रीवाल के अंदर चली गयी जिसे निकालने के लिए जप्ती टोला निवासी अरविन्द चौहान (16) गया. वह बांउड्री के अंदर अभी झांक रहा था तभी उद्योगपति के गनर ने अपनी दोनाली बंदूक से फायर कर दिया. गोली सीधे अरविन्द के माथे पर लगी और आँख से होते हुए पार हो गई. पुलिस ने गनर संदीप कुमार सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है.

घायल अरविन्द का बही भी इलाज चल रहा है. वह बेहद गरीब परिवार से है. उद्योगपति पक्ष अरविन्द के परिजनों पर समझौता करने का दबाव बना रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments