लोकसभा चुनाव 2019

मठ से ‘ प्रसाद ’ लेकर निषाद पार्टी ने धोखा दिया : अखिलेश यादव

सातवें चरण में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज गोरखपुर के जीतपुर व सहजनवा में दो चुनावी सभाओं में भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सातवें चरण में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी ने ‘ मठ ‘ से ‘ प्रसाद ‘ लेकर धोखा दिया। निषाद पार्टी, निषाद आरक्षण खत्म करने वाली भाजपा के साथ चली गई जबकि हमने निषाद समुदाय को आरक्षण देने का काम किया था।

गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के पिपराइच क्षेत्र के जीतपुर और सहजनवा क्षेत्र के सहजनवा में महागठबंधन प्रत्याशी रामभुआल निषाद के समर्थन में सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा और बसपा ने मिलकर भाजपा को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। मेरे कहने पर रामभुआल निषाद और अमरेन्द निषाद ने प्रवीण निषाद की जमकर मदद की लेकिन वह भाजपा के साथ चले गए। लोग कह रहे हैं कि भाजपा से प्रसाद लेकर निषाद समाज के साथ धोखा किया, हमारे साथ धोखा किया। प्रवीण निषाद का पुलिस की पिटाई से टूटा हाथ ठीक भी नहीं हुआ था लेकिन उन्होंने टूटे हाथ से भाजपा से हाथ मिला लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सपा नेता अमरेन्द्र निषाद की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा ने इन्हें भी धोखा दिया। ये गलती कर गए नहीं तो इनका भी भाग्य खुल जाता जैसे रामभुआल निषाद का खुल गया। उन्होंने भाजपा पर अंग्रेजों की तरफ समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमने निषाद समाज को आरक्षण देने का काम किया था। भाजपा ने निषाद समाज का आरक्षण खत्म किया लेकिन निषाद पार्टी उसी की शरण में चली गई।

उन्होेंने जातिगत गणना की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने का वादा करते हुए कहा कि भाजपा निषाद, कुर्मी, पाल, प्रजापति, क्षत्रिय, ब्राह्मणों को भय दिखाती है कि यादव सब छीन ले गए। महागठबंधन को मौका मिला तो सभी जातियों की आबादी की गणना सार्वजनिक करते हुए उन्हें आबादी के हिसाब से समााजिक न्याय देने का काम किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने अपने शासनकाल में गोरखपुर में किए गए विकास कार्य गिनाते हुए कहा कि उन्होंने महराजगंज, देवरिया वाली सड़क की मजदूरी दी। गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोड़ने का प्रयास किया। एम्स के लिए सबसे कीमती जमीन दी। बीआरडी मेडिकल कालेज में बच्चों के वार्ड के लिए 200 बेड दिया। अलग से 500 बेड का अस्पताल बनवाया लेकिन मुख्यमंत्री राजनीतिक विद्वेष में उसे शुरू नहीं करा रहे हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सभा में कहा कि भाजपा प्रत्याशी लोगों का मनोरंजन करेंगे। हम तो कहते हैं कि रामभुआल निषाद सांसद बने तो वह विकास कार्य करेंगे और ‘ बाबा मुख्यमंत्री ’ मनोरंजन करते रहेंगे।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री उन्हें गुंडों का सरताज कहते हैं लेकिन वह अपने उपर दर्ज एफआईआर नहीं देखते। अभी बिहार के सबसे बड़े गुंडे को भाजपा ने अपनी पार्टी में जगह दी।

पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने टाइम मैगजीन की कवर स्टोरी का हवाला देते हुए कहा कि अब तो पूरी दुनिया कहने लगी है कि मोदी जी ने देश व समाज को बांटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नींव में झूठ व नफरत है जिसे महागठबंधन इस बार हटा देगा। उन्होंने कहा कि सातवें चरण मंे भाजपा का खाता भी नहीं खुलन जा रहा है।

उन्होंने प्रदेश में छुट्टा पशुओं से फसलों के नुकसान और लोगों की जान जाने का जिक्र करते हुए कहा कि लखनउ में सांड़ों के हमले से 11 लोगों की जान चली गई। एक्सप्रेस वे पर 160 से अधिक सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। जो सरकार सांड़ों , छुट्टा जानवारों से लोगों के जान-माल की सुरक्षा नहीं कर पा रही है वह आतंकवाद से मुकाबला करने की बात कर रही है। उन्होंने प्रदेश में शिक्षा मित्रों, रोजगार सेवकों सहित तमाम संगठनों के लोगों पर धरना-प्रदर्शन के कारण पुलिस द्वारा पिटाई करने का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के ठोकीदार ने सबकी ठुकाई करने का काम किया है। अब वक्त आ गया है कि चैकीदार की चैकी छीन ली जाए और ठोकीदार की विदाई कर दी जाए।

मंच पर भगवा वस्त्र में मौजूद व्यक्ति को ‘ योद्धा ‘ कहकर सम्बोधित करते हुए उन्होेने कहा किय ये पुरानी फिल्मों के डबल रोल वाले हैं। अब ये अंदर आएंगे और जिनसे इनकी शक्ल मिलती है वे बाहर जाएंगे।

Related posts