समाचार

अब सेवा हिन्दू युवा वाहिनी की प्राथमिकता-राघवेंद्र प्रताप सिंह

कुशीनगर में हुई हिन्दू युवा वाहिनी की दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय बैठक

कुशीनगर. कुशीनगर में रविवार और सोमवार को हिन्दू युवा वाहिनी की दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता बैठक हुई। बैठक में संगठन की मजबूती व विस्तार, कार्यकर्ताओं में अनुशासन और भावी कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। कार्यकर्ताओं को संघर्ष से विरत न रहकर सेवा भाव रख जनता के बीच कार्य करने की नसीहत दी गई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी व डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी के आने के बाद हिन्दू हित के समस्याओं का हल तेजी से हुआ है। हियुवा को जिन समस्याओं के लिए संघर्ष करना पड़ता था, वह अब पूरी तरह समाप्त होने के करीब पहुंच गई हैं।
अब पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता मनोयोग से जनता के बीच सेवा भाव से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर निश्चिंत होने की जरूरत नही है। क्योंकि हम जब जब निश्चिंत हुए हैं,तब तब विश्वासघात हुआ है। ऐसे में हियुवा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि जिस प्रकार हम अपने देवी देवताओं को मानते है उसी प्रकार कुछ हमारे भाई भगवान बुद्ध की आराधना करते है। कार्यकर्ता अन्य देवी देवताओं के लिए अपशब्द न बोलें। हमने भगवान बुद्ध के नाम पर अनेकों कार्य किए। हम जनता को अपने साथ जोड़े रखने का कार्य करते रहे। उन्होंने कहा कि पीछे से चुपके चुपके बहुत बड़ी साजिश चल रही है। हमारे संगठन को लेकर लोग बेचैन हैं। कार्यकर्ता सक्रिय होकर क्षेत्र व समाज को लेकर प्रत्येक माह बैठक करें।

इसके पूर्व गौ सेवा आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक अतुल सिंह,बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल,कपिलवस्तु के विधायक श्यामधनी राही,कार्यक्रम प्रभारी अजय गोविंद राव शिशु आदि ने बैठक को सम्बोधित किया। बैठक में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के प्रतिनिधियों ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Related posts