Thursday, December 8, 2022
Homeसमाचारगुआक्टा के आह्वान पर शिक्षकों ने दिया धरना, गेट बंद होने पर...

गुआक्टा के आह्वान पर शिक्षकों ने दिया धरना, गेट बंद होने पर दीवार फांदकर पहुंचे प्रशासनिक भवन 

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ (गुआक्टा) ने बुधवार को अपनी मांगों के समर्थन में विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पर धरना दिया। धरना को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रशासनिक भवन के सभी प्रमुख गेट बंद कर दिए थे। यह देख शिक्षक दीवार फांदकर प्रशासनिक भवन तक पहुंचे और धरना शुरू किया। शिक्षकों ने प्रशानिक भवन के चैनल गेट पर ताला जड़ दिया।

शिक्षको के रुख को भाँपकर विश्वविद्यालय के आला अधिकारी अपने कार्यालय से अनुपस्थित रहे। आक्रोशित शिक्षकों ने प्रशासनिक भवन के गेट पर धरना दिया और कुलपति को चेताया कि यदि महाविद्यालय शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार बंद नहीं हुआ ,स्नातक शिक्षकों को शोधनिर्देशन की सुविधा नहीं मिली, प्रोन्नति हेतु शिक्षकों को विषय विशेषज्ञ नहीं मिले नए शिक्षकों के शोध के लिए 6 माह के अवकाश की अनिवार्यता समाप्त नहीं हुई और परीक्षाओं के पारिश्रमिक का शीघ्र भुगतान नहीं हुआ, तो यह सत्याग्रह अनवरत चलता रहेगा। यदि इसी तरह विश्वविद्यालय के आला अधिकारी तालाबंदी कर के कार्यालय से गायब रहे तो शिक्षक संघ गुरिल्ला तरीके से इन अधिकारियों का घेराव करने के लिए बाध्य होगें।

गुआक्टा अध्यक्ष और महामंत्री ने सभी शिक्षकों का आवाहन किया कि शिक्षक अस्मिता से जुड़े इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चलाए जा रहे सत्याग्रह आंदोलन में वे बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और अपनी वाजिब मांगों को पूरा कराने के लिए कुलपति पर दबाव बनाएं। धरना स्थल पर आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया कि चार जून को महानगर में आ रहे राष्ट्रपति से मिलने का समय भी लिया जाएगा और उन्हें कुलपति के कृत्यों से अवगत कराया जाएगा।

आज के धरना प्रदर्शन को अध्यक्ष डॉ के डी तिवारी, महामंत्री डॉ धीरेंद्र सिंह, संयुक्त मंत्री अनूप श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया इस दौरान मुख्य रूप से रामअवतार वर्मा, अंशुमान सिंह पालीवाल, कमलेश नारायण मिश्र, डॉ महेंद्र मिश्र, डॉक्टर शैलेंद्र राव, डॉ अशोक सिंह, डॉ विजय प्रकाश पांडे, डॉ रविंद्र उपाध्याय, डॉ सुधीर शुक्र, योगेंद्र त्रिपाठी,राम यादव, डॉ राकेश प्रताप सिंह , सेण्ट एण्यूज से डॉ सी पी गुप्ता , डॉ सुशील राय और डॉ विजय प्रताप श्रीवास्तव, गोरखपुर जनपद के अध्यक्ष डॉ रविंद्र आनंद , महामंत्री डॉ रामचेत यादव ,संयुक्त मंत्री डॉ रविन्द्र कुमार गौतम, बडहलगंज से डॉ सुधीर शुक्ला , डॉ योगेंद्र तिवारी , डॉ अजय मिश्रा, फाजिलनगर से डॉ सुकेश पाण्डेय ,बी आर डी से डॉ एम आर पी सिंह, कुशीनगर से डॉ निरंकार राम त्रिपाठी, भटवली से डॉ चन्द्रेश पाण्डेय , डॉ राकेश ओझा ,मानीराम से डॉ शिव बिहारी पाण्डेय आदि शिक्षक उपस्थित रहे l

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments