मंदिर पर शिवचर्चा के दौरान करंट लगने से एक महिला की मौत, छह घायल 

देवरिया। सोमवार की सुबह बरहज थाना क्षेत्र के देईडीहां गांव में शिवमंदिर पर आयोजित शिवचर्चा के दौरान करंट लगने से एक महिला की मौत हो गयी और छह महिलाएं घायल हो गयीं।

सोमवार की सुबह करीब 11 बजे, देईडीहां गांव के पश्चिमी टोले की महिलाएं गांव के बाहर स्थित शिवमंदिर पर शिवचर्चा करने बैठी हुई थी। शिवचर्चा भजन के लिए उनके हाथ में लाउडस्पीकर का माईक था। लाउडस्पीकर चलाने के लिए शिव मंदिर के सामने हनुमान मंदिर से बिजली के पतले तार से करंट लाया गया था। शिवमंदिर व हनुमान मंदिर के बीच से 11 हजार बोल्ट का तार गुजरता है जिससे हनुमान मंदिर से शिवमंदिर ले आया गया तार सट गया। इसी बीच हाई बोल्ट का करंट पतले तार में प्रवाहित हो गया जिससे हाई बोल्ट का करंट हाथ में पकडे माइक में उतरते हुए सभी को हादसे का शिकार बना दिया।

हादसे में झुलसी अनीता देवी (40) पत्नी सुर्यनाथ कुशवाहा, रंजू देवी (35) पत्नी भुपेश्वर कुशवाहा, आफता देवी (60) पत्नी रामऔतार कुशवाहा, इंदू देवी (43) पत्नी जयनारायण कुशवाहा, कंचन देवी (28) पत्नी राजेंद्र कुशवाहा एवं इंद्रावती देवी (55) पत्नी स्व० बिहारी गोंड गंभीर रुप से झुलस गई। सभी को तत्काल जिला अस्पताल इलाज के लिए लाया गया जहां चिकित्सकों ने 40 वर्षीया अनीता को मृत घोषित कर दिया।

अनीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।  बाकी का इलाज चल रहा है। इस घटना से सभी स्तब्ध हैं। स्थानीय विधायक सुरेश तिवारी ने सभी घायल महिलाओं के बेहतर ईलाज के लिए प्रशासन से बात की। विधायक ने कहा कि घटना की जांच कराई जाएगी। मृतका के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराया जाएगा।