Wednesday, May 18, 2022
Homeसमाचारस्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव को पंचायत आंदोलन के रूप में लड़ेगा पंचायत...

स्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव को पंचायत आंदोलन के रूप में लड़ेगा पंचायत प्रतिनिधि महासंघ

देवरिया। टाउन हॉल परिसर में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के अध्यक्ष बृजेंद्र मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव के मद्देनजर प्रतिनिधियों के मध्य विस्तार से चर्चा की गई और उनके प्रतिनिधित्व को मजबूत करने के लिए सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ने की इस जरूरत को रेखांकित किया गया।

बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि यह बहुत ही दुखद है कि 36 पंचायत एमएलसी के होते हुए पंचायत हितों को लेकर कोई संघर्ष नहीं खड़ा हो पाया है।

वक्ताओं ने कहा कि जिन पार्टियों ने सत्ता में रहते हुए संविधान प्रदत्त पंचायत अधिकारों को उत्तर प्रदेश में लागू नहीं किया है, न्याय पंचायतों का गठन नहीं किया है और न्याय पंचायतों को बीजेपी सरकार द्वारा खत्म किए जाने पर उसके विरोध में कोई आंदोलन भी नहीं खड़ा किया है उन्हें पंचायत चुनाव में शामिल होने का कोई हक नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों को अपने अधिकारों के लिए जागरूक होना होगा और अधिकारों की चोरी करने वालों से सतर्क रहना होगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्तमान स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन एमएलसी चुनाव को पंचायत आंदोलन का एक हिस्सा मानते हुए पंचायत प्रति महासंघ अपना प्रत्याशी उतारेगा।

बैठक में बाबूराम शर्मा, जनार्दन प्रसाद शाही , झाबर पांडे ,बरकत अली, अरविंद गिरी, राजेश मणि त्रिपाठी, दरोगा यादव, कलेक्टर शर्मा, राम नारायण यादव, संजीव कुमार, रामप्रकाश ,रामप्रताप, अयोध्या यादव ,अशोक कुमार यादव, दिग्विजय चौबे ,जग प्रकाश सिंह उर्फ नाते, अशोक मालवीय, विजय जुआथा ,राम किशोर चौहान, राजीव ठाकुर प्रधान, रत्नेश मिश्र, राजू चौहान, दीनदयाल शर्मा आदि ने मुख्य रूप से विचार व्यक्त किए। संचालन संजीव कुमार ने किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments