Sunday, January 29, 2023
Homeसाहित्य - संस्कृतिकवि -पत्रकार अरुण आदित्य को दिया जाएगा " आयाम सम्मान " 

कवि -पत्रकार अरुण आदित्य को दिया जाएगा ” आयाम सम्मान ” 

गोरखपुर। विमर्श केन्द्रित संस्था ‘आयाम’ द्वारा घोषित ‘ आयाम सम्मान ‘  इस वर्ष कवि -पत्रकार अरुण आदित्य को दिया जाएगा। यह सम्मान उन्हे 25 दिसम्बर को प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा। इस मौके पर अरुण आदित्य कविता पाठ भी करेंगे।

आयाम की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार यह सम्मान प्रत्येक वर्ष साहित्य-संस्कृति के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले किसी विशिष्ट व्यक्ति को दिया जाएगा। वर्ष 2022 के लिए पहला पुरस्कार प्रतापगढ़ में जन्मे कवि, पत्रकार-सम्पादक
अरुण आदित्य को प्रदान किया जाएगा। अरुण आदित्य का अब तक एक कविता संग्रह और एक उपन्यास प्रकाशित और चर्चित हो चुका है। उन्हें मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी के दुष्यंत पुरस्कार समेत कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

आयाम ने अपने विमर्शात्मक कार्यक्रमों के साथ ही एकल काव्य-पाठ की एक महत्वपूर्ण श्रृंखला “मुझे क्यों सुनें” की भी शुरुआत की है। इस श्रृंखला में काव्य पाठ की शुरुआत भी कवि अरुण आदित्य से होगी। गोरखपुर प्रेस क्लब सभागार में 25 दिसम्बर को अपराह्न 1.30 बजे से आयाम सम्मान और एकल काव्य-पाठ के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता आलोचक-सम्पादक प्रोफेसर अरविन्द त्रिपाठी करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments