जनपद

प्रतिभा सम्मान समारोह में 140 बच्चों को पुरस्कृत किया गया

पचपेड़वा (बलरामपुर)। किसी भी देश और समाज के विकास में शिक्षा की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है।शिक्षा के ज़रिए ही समाज मे बदलाव लाया जासकता है।जितना ज्ञान और शिक्षा का प्रसार होगा देश उतना ही आगे बढ़ेगा।

यह विचार एम एल के पीजी कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ विमल प्रकाश वर्मा ने व्यक्त किया । विमल प्रकाश आज हाजी शब्बीर हसन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रतिभा सम्मान समारोह और पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह का आयोजन सर्व शिक्षा सेवा समिति द्वारा किया गया था।

डॉ विमल प्रकाश ने कहा कि सभ्य,शालीन और आदर्श समाज की स्थापना के लिए शिक्षा को जन जन तक पहुंचना बहुत ज़रूरी है।

बतौर विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार/एक्टिविस्ट सग़ीर ए खाकसार ने कहा कि सर्व शिक्षा सेवा समिति का काम बेहद प्रशसनीय है।खाकसार ने टैलेंट सर्च एग्जाम की भी तारीफ की। सफल प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें महान व्यक्तियों को अपना रोल मॉडल बनाकर जीवन में संघर्ष करना चाहिए।अच्छी और बेहतर शिक्षा सबको मिलनी चाहिए।

कार्यक्रम को खुर्शीद अहसन, अमर नाथ वर्मा,अली हसन,अमरेन्द्र गुप्ता, पटेश्वरी यादव,राज प्रताप सिंह,बृजेश कुमार गुप्ता,वसीम खान,आदि ने भी संबोधित किया।संचालन जावेद अहमद ने किया।
समारोह में तुलसीपुर, गैंसड़ी,और पचपेड़वा ब्लॉक के टॉप टेन में स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को शील्ड , मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। तीनों ब्लॉकों के दर्जनों स्कूलों के करीब 140 बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

इसके अलावा समिति ने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षक बृजेश गुप्ता, आमिर रज़ा और पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु पत्रकार राधेश्याम वर्मा,जितेंद्र कुमार चौधरी को भी सम्मानित किया।समिति के अध्यक्ष रवींद्र कुमार वर्मा ने आये हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts