समाचार

पेट्रोल के अवैध कारोबार के ठिकानों पर छापेमारी, कई हिरासत में

देवरिया। जिले में बुधवार को जिला प्रशासन ने पेट्रोल के अवैध कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान बैतालपुर तेल डिपो के आसपास के घरों से अधिकारियों ने नकली तेल बनाने के केमिकल समेत अन्य सामान बरामद किए।

कार्रवाई के दौरान कई कारोबारियों ने अवैध तेल को नालियों में बहा दिया।
बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले गोरखपुर के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने देवरिया जिला प्रशासन को पत्र लिखकर बताया था कि बैतालपुर डिपो से तेल लेकर बाहर निकलने वाले टैंकरों से चौराहे पर तेल की चोरी की जाती है, जिससे पंप मालिको का नुकसान हो रहा है।

इस पत्र को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने एसडीएम दिनेश कुमार मिश्रा और सीओ वरुण मिश्र के नेतृत्व में बुधवार सुबह 11 बजे कई ठिकानों पर छापेमारी की।
पुलिस ने छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया।

इस मामले में एसडीएम दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नकली तेल बनाने की सूचना पर यह कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा अवैध तेल बनाने वाले व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है।

बता दें कि देवरिया के बैतालपुर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम ,इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम का डिपो स्थापित किया गया था। डिपो चालू होने के बाद से ही इस क्षेत्र में अवैध तेल का कारोबार पनपने लगा, जिसमें इलाके के कई नौजवान भी शामिल हो गए। पूर्व में इस कारोबार पर प्रशासनिक नकेल कसी गई थी और कई ठिकानों पर छापेमारी कर अवैध तेल जब्त भी किया गया था। हालांकि इसके बावजूद भी इलाके में इस धंधे पर प्रभावी रोक नहीं लग सकी।

Related posts