लोकसभा चुनाव 2019

रवि किशन का रोड शो : एक्टिंग , एक्शन, ड्रामा, डायलॉग और रूट डायवर्जन फिर भी नहीं जुट सकी भीड़

गोरखपुर। भाजपा द्वारा घोषित गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी सिनेस्टार रवि किशन शुक्ला ने गुरुवार को गोरखपुर की सड़कों पर रोड शो किया। टिकट फाइनल के बाद उनका पहली बार गोरखपुर आना हुआ। रवि किशन के रोड शो में एक्टिंग , एक्शन, ड्रामा, डायलॉग और रूट डायवर्जन का तड़का था। उसके बाद भी उम्मीद के मुताबिक भीड़ नहीं जुटी।

रवि किशन को एक जगह उस वक्त शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ा जब उन्होंने अति आत्मविश्वास में पत्रकार का कैमरा खुद लेकर भीड़ दिखाने की नाकामयाब कोशिश की पर आगे-पीछे कोई भीड़ नहीं दिखाई दी। इसके बावजूद उन्होंने कहा कि ये सुनामी लहर है.

https://youtu.be/Z17WskkLcn4

उनकी हर अदा में अभिनय साफ झलक रहा था.  जब रवि किशन बेतियाहाता पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पूर्व लोकसभा प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला का घर यही है तो वो उपेंद्र शुक्ला के घर गए और हाथ पकड़ के अपने साथ लाए.

 

रवि किशन लखनऊ से भारी भरकम काफिले के साथ आए थे. काफिले में करीब एक दर्जन गाड़ियां थीं। सहजनवां विधानसभा में जब इंट्री हुई तो काफिले में गाड़ियों की संख्या 28-30 हो गई. रवि किशन भगवा वस्त्र में नजर आए. रोड शो के दौरान उन्होंने अपने बगल एक साधु वेशधारी शख्स को त्रिशूल व डमरु के साथ बैठाया हुआ था. कई बार उससे डमरु लेकर उन्होंने बजाया भी.

उन्होंने अपने मशहूर डायलॉगों के जरिए विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष भी किया. सहजनवां विधानसभा में भाजपा विधायक शीतल पाण्डेय की अगुवाई में सामान्य स्वागत हुआ. नौसढ़ में भी स्वागत सामान्य रहा. भीड़ 300-450 के करीब रही.  ट्रांसपोर्टनगर में स्वागत के लिए 700-800 लोग जुटे. मुंशी प्रेमचंद बेतियाहाता, शास्त्री चौक, बलदेव प्लाजा गोलघर पर भी सामान्य स्वागत हुआ.

गोलघर में काली मंदिर के पास कुछ भीड़ नजर आयी. गोलघर और ट्रांसपोर्टनगर में ट्रैफिक की वजह से भीड़ मिली. भीड़ अधिकतम दो से ढ़ाई हजार रही. रोड शो के लिए रुट डायवर्जन भी किया गया था. ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी प्रत्याशी के लिए रुट डायवर्जन किया गया था. गोलघर में रवि किशन के काफिले के साथ वज्र वाहन भी नजर आया। यह नहीं पता चल सका कि वज्र वाहन काफिले का हिस्सा था कि नहीं.

रवि किशन सहजनवां में दोपहर 1:45 बजे, नौसढ़ में 2:05 बजे, ट्रांसपोर्ट नगर में 2:20 बजे, बेतियाहाता में 3:15, शास्त्री चौक में सायं 4:00 बजे, बलदेव प्लाज़ा गोलघर के निकट 4:15 बजे, काली मंदिर गोलघर में 4:33 गोरखनाथ मंदिर में 5:17 बजे पहुंचे.

 

काली मंदिर पहुंचने तक रवि किशन थक के चूर हो गए. उन्होंने पानी मांगा.  इसके बाद सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. काली मंदिर में पूजा अर्चना भी की. इसके बाद गोरखनाथ मंदिर के लिए निकल पड़े.  उनके साथ उपेंद्र दत्त शुक्ला व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह भी नजर आए.

लोग चर्चा कर रहे थे कि आजमगढ़ में निरहुआ व लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा के रोड शो की तरह रवि किशन का रोड शो कामयाब नजर नहीं आया.

Related posts