Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारजनपदभव्यता के साथ मनेगी संत रविदास जयंती, जिला रविदास महासभा ने बनायी...

भव्यता के साथ मनेगी संत रविदास जयंती, जिला रविदास महासभा ने बनायी रूपरेखा 

गोरखपुर।  जिला रविदास महासभा की आज संत रविदास मंदिर अलवापुर में हुई बैठक में रविदास जयंती की तैयारियों चर्चा की गई। बैठक में वृहद रुप में रविदास जयंती मनाने का निर्णय लिया गया और इसकी रुपरेखा व योजना पर चर्चा की गई।

बैठक के बाद महानगर के सभी प्रतिनिधियों को इस हेतु निर्देश जारी किया गया कि वे अपने-अपने मुहल्लों से निकलने वाली झाँकी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने के लिए सघन जनसंपर्क कर समाज के लोगों का सहयोग प्राप्त करें। रविदास जयंती के मौके पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी चर्चा कर रुपरेखा तैयार की गई।

महासभा के अध्यक्ष विश्वनाथ ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 75 वर्षो से अनवरत संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती गोरखपुर महानगर का दलित समाज रविदास मंदिर अलवापुर में मनाता चला आ रहा है जिसमें भारी संख्या में झाँकियाँ निकाली जाती हैं और जिला रविदास महासभा द्वारा भव्य समारोह का आयोजन किया जाता है। इस परंपरा को पूर्व की भाँति ही पूरे विधि-विधान के साथ इस वर्ष भी भव्य रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी सदस्य पूरे उत्साह के साथ एकजुट होकर जयंती समारोह को ऐतिहासिक स्वरूप में मनाने का कार्य करें। इस दौरान सभी सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक का संचालन महासभा के महामंत्री श्री संतराज भारती ने किया। इस दौरान महासभा के भारी संख्या में सदस्य एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments