समाचार

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने एनएचएम संविदा कर्मचारियों के हड़ताल का समर्थन किया

गोरखपुर. राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने उ प्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ द्वारा किये जा रहे अनिश्चित कालीन हड़ताल का समर्थन किया है.

परिषद् की एक बैठक में आंदोलनकारियों से शासन द्वारा कोई भी वार्ता न आहूत करते हुए इनके ऊपर उत्पीड़नात्मक कार्यवाही प्रारम्भ कर बर्खास्त करने,  दफा 144 की कार्रवाई करने की घोर निन्दा की गई और सरकार के इस व्यवहार को संविदा कर्मचारियों के साथ गुलामों जैसा बर्ताव बताया.

बैठक में कहा गया कि इसके पूर्व भी संघ द्वारा अपनी जायज़ मांगो की पूर्ति हेतु आंदोलन की घोषणा की गई थी जिसपर परिषद के हस्तक्षेप के उपरांत 17 नवम्बर2018 को मिशन निदेशक के साथ परिषद की उपस्थिति में संघ के साथ हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण मांगो पर समयबद्ध निस्तारण की सहमति बनी थी परन्तु कई माह व्यतीत हो जाने के उपरांत एक भी मांग पर सकारात्मक कार्यवाही सम्पन्न नही हो पाई जिससे क्षुब्ध होकर संघ को मजबूरी में पुनः आंदोलन का निर्णय लेना पड़ा ।

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि इनके आंदोलन की शुरुआत होने से पूर्व ही परिषद ने शासन व सरकार को यह अवगत करा दिया था कि इनकी मांगो पर निर्णय नही किया गया या कोई उत्पीड़नात्मक/दंडात्मक कार्यवाही शासन व सरकार द्वारा की गई तो परिषद को मजबूर होकर इनके समर्थन में हड़ताल का निर्णय लेना पड़ेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार व शासन की होगी ।
परन्तु उसके बाद भी इस तरह की कार्यवाही अमानवीय है।

परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत व महामंत्री अतुल मिश्रा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से अपील की कि वे स्वयं हस्तक्षेप कर संविदा कर्मचारियों की जयज मांगो का निस्तारण कराये।

अतुल मिश्रा ने बताया कि आज की बैठक में निर्णय लिया गया 26 जनवरी से पूर्व इनकी मांगो पर वार्ता कर निराकरण नही किया गया और संविदा कर्मचारियों के साथ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही की गई तो परिषद से सम्बद्ध स्वास्थ्य विभाग के समस्त संगठन 28 जनवरी से इस आंदोलन के समर्थन में हड़ताल करने को बाध्य होंगे ।

बैठक में परिषद के संगठन प्रमुख व डिप्लोमा फार्मासिस्ट ऐसो के महामंत्री डॉ के के सचान, नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार,फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव, ऑप्टोमेट्रिस्ट ऐसो के अध्यक्ष सर्वेश पाटिल, कुष्ठ चिकित्सा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश यादव, लैब टेक्निशियन ऐसो के सचिव कमल श्रीवास्तव , फिजियोथैरेपिस्ट ऐसो के महामंत्री अनिल कुमार, डेंटल हाइजिनिस्ट ऐसो के डी डी त्रिपाठी ,एक्स रे ऐसो के महामंत्री राम मनोहर कुशवाहा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts