डॉ कफील ख़ान के परिजनों से मिले कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम

गोरखपुर। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शहनवाज आलम ने 10 अगस्त को डाॅ. कफिल ख़ान की पत्नी डाॅ0 शबिस्ता ख़ान  व उनके बड़े भाई आदिल खान से मिले और कुशल क्षेम पूछे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि डाॅ0 कफील खान की लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़ रही है जब तक यह सरकार उनको रिहा नहीं करती है, आन्दोलन चलता रहेगा।

बाद में कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शहनवाज आलम और प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद जोजफ ने कहा कि योगी सरकार डाॅ. काफील ख़ान को जमानत पर रिहा न करके सुप्रीम कोर्ट के उस निर्देश की अवमानना की है जिसमें उसने कोरोना को देखते हुए सात साल से कम की सजा वाले मुकदमों में जमानत देने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक योग्य डाॅक्टर को अपनी व्यक्तिगत कुंठा के कारण कोरोना जैसी महामाराी के दौर में भी जेल में रख कर मरीजो के साथ अन्याय करने पर अड़े है जबकि आज प्रदेश डाॅक्टरों की भयानक कमी से जूझ रहा है।

उन्होंने कहा कि  योगी सरकार ने डाॅ कफील को व्यक्तिगत रंजिश के तहत उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाया है क्योंकि उन्होने गोरखपुर सरकारी अस्पताल में चल रहे भ्रष्टाचार को उजागर किया था। इसी तरह उन पर अलीगढ़ में कथित भड़काऊ बयान देने का फर्जी मुकदमा लादा गया और एनएसए लगा दिया गया।

शहनवाज आलम ने कहा कि कांगेस डाॅ0 कफील समेत उन सभी अल्पसंख्यकों के न्याय के लिए संघर्ष करने को संकल्पित है जिन पर सीएए-एनआरसी विरोधी आंदोलनों में सरकार ने मुकदमें लादे हैं।

उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर अभियान के तहत करीब 5 लाख लोगों ने डाॅ0 कफील की रिहाई की मांग के समर्थन में हस्ताक्षर किया है। पाँच हजार से ज्यादा आम लोगों ने वीडियो संदेश के माध्यम से डाॅ0 कफील को फर्जी मुकदमों में जेल में बंद रखने का विरोध किया है। हजारों लोगो ने रक्तदान करके भी डाॅ0 कफील की रिहाई की मांग की है।

शाहनवाज आलम ने इसी क्रम में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों संग बैठक की।  बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान एवं संचालन नवनिर्वाचित महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने किया। कार्यक्रम के अन्त में 10 अगस्त को बी0आर0डी0 मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी के कारण  हुई बच्चों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।

बैठक में जितेन्द्र पाण्डेय, तौकीर आलम, प्रवीण पासवान, संजय चौबे , घटोतकच शुक्ला, गब्बू लाल प्रजापति, दिलीप कुमार निषाद, उषा श्रीवास्तव, फारूख अशरफ, महेन्द्र नाथ मिश्रा, संजय सिंह, गणेश मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।