Friday, December 9, 2022
Homeसमाचारबड़हलगंज में धरने पर बैठा दारोगा, दबंगों से जमीन बचाने की गुहार

बड़हलगंज में धरने पर बैठा दारोगा, दबंगों से जमीन बचाने की गुहार

गोरखपुर। बड़हलगंज में तैनात एक युवा दारोगा सात फरवरी की शाम अम्बेडकर तिराहे पर धरना पर बैठ गया। उसका अरोप था कि उसके जौनपुर जिले में स्थित जमीन पर प्रभावशाली लोग कब्जा कर रहे हैं और पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
दारोगा के धरने पर बैठने की सूचना मिलते पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। बड़हलगंज के कोतवाल मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे दारोगा राहुल राव को समझा-बुझा कर थाने ले आए।

धरना देने वाले दारोगा राहुल राव से आज जब गोरखपुर न्यूज लाइन से बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे कल अम्बेडकर तिराहे पर धरने पर बैठे थे। बेहद दबाव में नजर आ रहे हैं श्री राव ने कहा कि वह अब इस बारे में बातचीत नहीं करना चाहते। उनकी तबियत खराब है।

दारोगा राहुल राव का जौनपुर जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र में घर है। उनका कहना है कि उनके पिता ने मीरगंज में जमीन खरीदी थी। पिता की मौत के बाद जमीन वरासत में हमारे हक में आ गयी लेकिन कुछ प्रभावशाली लोग उस पर कब्जा कर रहे हैं। हमने अदालत से स्टे भी लिया है फिर भी प्रभावशाली लोग कब्जा करने पर उतारू हैं। परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मेरे भाई को मारा-पीटा गया।

https://youtu.be/D74gRgTCbdA

उसने स बारे में एसएचओ, सीओ, एसपी, आईजी को फोन किया। एसएचओ ने कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते। गोरखपुर के एसएसएपी के पीआरओ ने बात नहीं करायी। हमारी कहीं सुनवाई नहीं हुई तो हम हताश हो गए और यहां धरने पर बैठने पर मजबूर हो गए।

दारोगा ने कहा कि जो लोग उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं वे अपने को भाजपा से जुड़ा बता रहे हैं और कह रहे हैं कि उनक कुछ नहीं बिगड़ेगा।

धरने पर बैठे दारोगा राहुल राव अपने हाथ में एक बैनर लिए हुए थे जिस पर लिखा था कि -‘ माननीय योगी जी, भूमाफिया से मेरे घर वालों और हमारी जमीन के बचाओ। पुलिस को कोई अफसर सुन नहीं रहा है। हम मजबूर हैं। ‘

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments