Tuesday, November 29, 2022

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeतालीमी बेदारी की वर्चुअल गोष्ठी में प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया...
Array

तालीमी बेदारी की वर्चुअल गोष्ठी में प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया पर चर्चा हुई

तालीमी बेदारी इंडिया की वर्चुअल गोष्ठी में अमेरिका ,कनाडा ,ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन,आदि देशों के करीब सौ प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा हेतु आवेदन करने , प्रवेश की पूरी प्रक्रिया, होस्टल सुविधा,फीस स्ट्रक्चर ,स्कालरशिप, जॉब प्लेसमेंट आदि के बारे में विस्तृत चर्चा की गयी।

तलीमी बेदारी के अध्यक्ष डॉ वसीम अख्तर ने तलीमी बेदारी का संक्षिप्त परिचय देते हुए गोष्ठी में शामिल शिक्षाविदों, अभिभवाकों, छात्रों,और ऑक्सफ़ोर्ड इंटरनेशनल एजुकेशनल कंसल्टेंसी के डायरेक्टर शकील अहमद खान और उनकी टीम के प्रति आभार ज्ञापित किया। गोष्ठी में डायरेक्टर शकील अहमद ने प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में इन प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया हॉस्टल फीस जॉब प्लेसमेंट स्कॉलरशिप आदि से जुड़े ढेर सारे सवालों के जवाब देकर लोगो को संतुष्ट किया।

शनिवार रात 9 बजे से शुरू हुई गोष्ठी करीब डेढ़ घंटे तक चली।गोष्ठी में मेडिकल,इंजीनियरिंग, और लॉ से सम्बंधित कोर्स के बारे में ज़्यादा सवाल पूँछे गए।कार्यक्रम बहुत ही रोमांचक और ज्ञानवर्धक रहा।गोष्ठी का संचालन तलीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ए ख़ाकसार ने किया और अध्यक्षता सरपरस्त इंजीनीयर अख़तर हुसैन दुबई ने किया।

गोष्ठी में शमीम अख्तर,अमजद अली खान,इब्राहिम आज़मी,सलीम खान,हिसामुद्दीन अंसारी,डॉ आरिज़ कादरी,प्रो बसंत कुमार,अंजुम खान,अहमद अफ्फान,मुजीबुर्रहमान, फजलुर्रहमान कासमी, मो अली अशरफ आदि सहित दर्जनों लोगों ने हिस्सा लिया।

सगीर ए खाकसार
सग़ीर ए खाकसार सिद्दार्थनगर के वरिष्ठ पत्रकार हैं
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments