Monday, July 4, 2022
Homeसमाचारलक्ष्मीगंज चीनी मिल को चलवाने के लिये 22 दिन से चल रहा...

लक्ष्मीगंज चीनी मिल को चलवाने के लिये 22 दिन से चल रहा है धरना-प्रदर्शन

कुशीनगर। भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह के नेतृत्व में जनपद कुशीनगर की लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने तथा कप्तानगंज चीनी मिल पर बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग को लेकर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुक्रवार को 22वें दिन भी जारी रहा।

भारतीय किसान यूनियन (अ) के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने गन्ना राज्य मन्त्री द्वारा लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिये किसानों द्वारा किये जा रहे धरना-प्रदर्शन के प्रति अनभिज्ञता जताए जाने पर नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्जनक और निन्दनीय है कि जनपद में गन्ना राज्य मन्त्री का दौरा था और कुशीनगर के  सत्ता पक्ष के सांसद, विधायक और भाजपा नेता लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने पर कोई चर्चा नहीं किये और बन्द चीनी मिल को चलाने व किसानों के गन्ने के बकाए के भुगतान के लिये हो रहे किसान आन्दोलन को भी उनसे छिपाया गया, जो दुर्भाग्यपूर्ण भी है।
उन्होंने भाजपा नेताओं से सवाल पूछा कि क्या वे नहीं चाहते कि लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल चले ?

श्री सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा यदि लक्ष्मीगंज बन्द चीनी-मिल को चलाने व किसानों के बकाये का भुगतान की अविलम्ब घोषणा नहीं की जाती है तो किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों, व्यापारियों और उनके संगठनों के साथ 10 से 15 दिनों के अन्दर धरना-स्थल पर संयुक्त बैठक कर आन्दोलन को तेज करने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments