जनपद

यह है लाला छपरा (लक्ष्मीगंज) का पशु चिकित्सालय

कुशीनगर. कुशीनगर के विकास खण्ड रामकोला के अन्तर्गत लाला छपरा (लक्ष्मीगंज) का पशु चिकित्सालय भवन जर्जर होकर गिरने के कगार पर पहुँच गया है लेकिन जिम्मेदार विभाग और अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं.

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने पशु चिकित्सालय भवन को ठीक करने के लिए अगस्त 2018 में एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी कप्तानगंज को सौंपा था. इसके बावजूद भवन को ठीक कराने की कोई पहल नहीं हुई है.

श्री सिंह ने कहा कि पशु चिकित्सालय के भवन को ठीक नही कराना यह दर्शाता है कि प्रदेश सरकार को पशुपालकों और किसानों की कोई चिंता नहीं है. यदि किसानों की चिंता होती तो अबतक इस पशु चिकित्सालय अपने असली रूप में होता। उन्होंने कहा कि भाकियू भानु के कार्यकर्ताओं ने बैठक कर यह निर्णय लिया है कि यदि शासन-प्रशासन ने एक महीने के अन्दर पशु चिकित्सालय भवन को नही बनवाया तो आन्दोलन किया जाएगा.

बैठक में हरि जी,बबलू खान, रामाश्रय वर्मा, कृष्ण गोपाल चौधरी, रामनरायन यादव, मैना देवी, रमई गौड़, चांदबली गौड़, प्रभु भारती, सुन्दर देवी, शैलेश राजभर, सुमित्रा देवी,अमरुल नेशा,सोनमती,बइला देवी,लल्लन गौड़, कुसुम देवी, कलावती देवी,जगदीश प्रसाद, कुसुम देवी,ललिता देवी, चेतई प्रसाद, रामनवल प्रसाद मौजूद रहे।

Related posts