समाचार

मधवलिया गोसदन में तीन गोवंशीय पशुओं की मौत

दफ़नाने के बजे गोवंशीय पशुओं के शवों को फेंक दिए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों  ने प्रदर्शन किया

महराजगंज. निचलौल तहसील क्षेत्र के मैरी गांव स्थित जिला गोसदन मधवलिया में मंगलवार की रात को दो और बुधवार की सुबह एक सहित तीन गोवंशीय पशुओं की मौत हो गई. मृत गोवंशीय पशुओं को दफनाने के बजाय गोसदन कर्मियों ने खुले में फेंक दिया गया जिससे नाराज ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह गोसदन पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

 मौके पर पहुंचे एसडीएम सत्यम मिश्र लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया, और गोसदन कर्मियों को कड़ी फटकार लगाते हुए मृत पशुओं को दफ़न कराया.

गोसदन पर विरोध कर रहे ग्रामीण प्रदीप, हरेन्द्र यादव, सुभाष यादव,रामनरेश मद्देशिया, गोविंद, जयहिंद, अखिलेश सहित अन्य लोगों का कहना है कि बीते एक महीनो से 12 मृत गोवंशीय पशुओं को गोसदन कर्मी दफनाने के बजाए गांव के निकट खुले में फेंक दिए है जिससे गांव में संक्रामक बीमारी होने का भय सता रहा है। पशुओं को दफनाने की बात करने पर गोसदन कर्मी दुर्व्यहार करते है।

दूसरी तरफ गोसदन कर्मियों का कहना है कि पिछले एक माह से गोसदन की अंतिम छोर पर जलजमाव हो गया है जिसके कारण गोसदन से दूर गोसदन की भूमि में मृत गोवंशीय पशुओं को रखा जा रहा था.

एसडीएम सत्यम मिश्र ने कहा कि हफ्तों पूर्व मरे गोवंशीय पशुओं को गोसदन कर्मियों द्वारा गांव की ओर रख दिया गया था. इसकी शिकायत मिली हैं. यह बड़ी लापरवाही है. इसमें जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी.

Related posts