समाचार

लोकतंत्र व सामाजिक विकास के लिए निष्पक्ष पत्रकारिता ज़रूरी : डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी

इटवा (सिद्धार्थनगर)। शासन प्रशासन के बीच मीडिया सेतु बनकर जन समस्याओं को प्रमुखता से उजाग  कर न्याय दिलाने और समस्या समाधान करने का काम करता है। पत्रकार को निडरता के साथ निष्पक्ष तरीके से समाज के लिए काम करना चाहिए।

ये बातें शनिवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई इटवा के कार्यालय के उदघाटन और शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी ने कही। श्री द्विवेदी ने कहा कि पत्रकार समाज के असहायों, गरीबों व समस्याओं से परेशान लोगों को न्याय दिलाने और सच्चाई को सामने लाने का काम करता है। लोकतंत्र के मजबूत स्तम्भों में मीडिया महत्वपूर्ण स्तम्भ है। पत्रकारिता जगत से जुड़े लोगों को समाचार प्रेषण करने और बैठने के लिए उचित स्थान की जरूरत होती है।इस समस्या का समाधान हम सभी मिलकर जल्द ही करने का प्रयास करेंगें और इटवा नगर पंचायत में बहुत जल्द ही पत्रकारों के लिए जमीन का चिन्हांकन कर भवन निर्माण का कार्य शुरु किया जायेगा।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने भवन निर्माण पूर्ण होने के लिए हर साल पांच लाख रुपये भी देने की घोषणा की। श्री द्विवेदी ने यह भी कहा कि जनता की सहूलियत के लिए इटवा ,बिस्कोहर नगर पंचायत का आवश्यकता अनुसार विकास होगा। बांसी ,इटवा ,बिस्कोहर, बलरामपुर को जोड़ने वाला मार्ग राष्ट्रीय राज मार्ग और ढेबरुआ, इटवा, डुमरियागंज, बस्ती को जोड़ने वाला मार्ग नेशनल हाइवे का रूप जल्द ही लेगा और नागरिकों के आवागमन में सुविधा होगी।

कार्यक्रम में ग्रापए की ओर से मुख्य अतिथि ने क्षेत्र के दर्जनों समाजसेवी व प्रबुद्धजनों, पत्रकारों को प्रशंसा स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन अनूप कुमार ने किया। इस दौरान ग्रा प ए के मण्डल अध्यक्ष डॉ संजय द्विवेदी, पूर्व सांसद मोहम्मद मुकीम, ग्रा प ए मण्डल उपाध्यक्ष बलराम त्रिपाठी, जिला अध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव, मेंहदी हसन, शिव कुमार चौबे, मुस्तन शेरुल्लाह, सुभाष पाण्डेय,फिरोज अहमद, श्रवण पटवा, पंकज चौबे,अष्ट भुजा, अम्बिका मिश्र, अनुज मौर्य ,मनोज कुमार मौर्य, रवीन्द्र कुमार गुप्ता, राजेश कुमार पाण्डेय, असरार फारूकी , डा नादिर सलाम, सन्तोष पाण्डेय, शैलेन्द्र पन्डित, बसन्त जायसवाल, ओम छापड़िया,असग़र जमील,नफ़ासत रिज़्वी,आनन्द छापड़िया, सन्तोष कौशल काजी रहमतुल्लाह,इन्तेज़ार हैदर, उदयभान पाण्डेय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।