Tuesday, September 27, 2022
Homeचुनावविपिन सिंह, प्रेमसागर पटेल और जयमंगल कन्नौजिया को भाजपा से दुबारा टिकट

विपिन सिंह, प्रेमसागर पटेल और जयमंगल कन्नौजिया को भाजपा से दुबारा टिकट

गोरखपुर। भाजपा ने महराजगंज में सिसवा से प्रेमसागर पटेल और महराजगंज सदर सुरक्षित सीट से जयमंगल कन्नौजिया को दुबारा टिकट दिया है। गोरखपुर ग्रामीण सदर से एक बार फिर विपिन सिंह को टिकट मिला है।

भाजपा ने रविवार की रात 45 प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमें गोरखपुर-बस्ती मंडल के आठ विधानसभा प्रत्याशियों के भी नाम है। गोरखपुर ग्रामीण से एक बार फिर विपिन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। इस सीट को भाजपा की सहयोगी पार्टी निषाद पार्टी के हिस्से में माना जा रहा था लेकिन इसके बजाय चौरीचौरा सीट को निषाद पार्टी को दिया गया है। वहां से निषाद पार्टी के अध्यक्ष डाॅ संजय निषाद के बेटे श्रवण निषाद चुनाव लड़ रहे हैं।

महराजगंज जिले की दो सीटों-सिसवा, महराजगंज के लिए भाजपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए। दोनों स्थानों पर सीटिंग विधायक-प्रेमसागर पटेल और जयमंगल कन्नौजिया को टिकट दिया गया है। सिसवा सीट से पूर्व मंत्री शिवेन्द्र सिंह, अजय श्रीवास्तव सहित कई नेता टिकट के दावेदार थे। शिवेन्द्र सिंह भाजपा से टिकट पाने की आस में हाल में सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे।

नौतनवा सीट निषाद पार्टी के खाते में आयी है। यहां पर निषाद पार्टी ने ऋषि त्रिपाठी को टिकट दिया है। यहां से निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी सहित भाजपा नेता जगदीश गुप्ता, अशोक जायसवाल भी टिकट के दावेदार थे।

कुशीनगर जिले की पडरौना सीट से भाजपा ने पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह के नजदीकी मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है। मनीष जायसवाल पहले कांग्रेस से यहां से प्रत्याशी घोषित किए गए थे लेकिन पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह के साथ वह भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में चले गए। अब भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बना दिया है।

कुशीनगर जिले की रामकोला सीट से विनय गोण्ड को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है।

खड्डा सीट से अभी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया गया है। यह सीट निषाद पार्टी के हिस्से में जाने की चर्चा है।

देवरिया जिले की भाटपाररानी सीट से भाजपा ने बसपा से आए सभाकुंवर कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। यह सीट पिछले चुनाव में सपा ने जीती थी। सलेमपुर सीट पर भाजपा ने विधायक काली प्रसाद को टिकट काटकर विजय लक्ष्मी गौतम को उम्मीदवार बनाया है। विजय लक्ष्मी गौतम पिछला चुनाव भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर सपा से लड़ी थीं और दूसरे स्थान पर रहीं थीं।

बस्ती जिले के रूधौली सीट पर विधायक संजय प्रताप जायसवाल की जगह उनकी पत्नी संगीता प्रताप जायसवाल को टिकट दिया गया है।

बलिया जिले की बलिया सदर सीट पर भाजपा ने भाजपा नेता दयाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यहां के विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल को चुनाव लड़ने के लिए बैरिया भेजा गया है। बैरिया के भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह का टिकट काट दिया गया है। बलिया की बांसडीह सीट भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी के खाते में गयी है। निषाद पार्टी ने यहां से केतकी सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments