Saturday, August 13, 2022
Homeसमाचारराज्यमजदूर विरोधी श्रम कानूनों के विरोध में बड़े जनांदोलन के लिए तैयार...

मजदूर विरोधी श्रम कानूनों के विरोध में बड़े जनांदोलन के लिए तैयार हों मजदूर : एन के सिंह

वाराणसी/गोरखपुर । स्वतंत्र रेलवे बहुजन कर्मचारी यूनियन द्वारा शाहूजी महाराज के 148वें जन्मदिन पर बनारस रेल इंजन कारखाना वाराणसी में जनसंवाद का आयोजन किया गया जिसमें मजदूर विरोधी श्रम कानूनों के विरोध में आंदोलन के लिए आह्वान किया गया।

जन संवाद में मुख्य अतिथि एसआरबीकेयू के महासचिव विकास गौर ने यूनियन की स्थापना, आवश्यकता और यूनियन के भविष्य के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब आंबेडकर जी के विचारों पर इस ट्रेड यूनियन का गठन किया गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के महासचिव एन. के. सिंह ने कहा कि जिस तरह से सरकार लगातार मजदूर विरोधी श्रम कानूनों को लागू कर इनके मौलिक अधिकारों का हनन करने का काम कर रही हैं निश्चित रूप से एक बड़े जनांदोलन करने के लिए मजदूरों को तैयार होना चाहिये ।

इसी कड़ी में पूर्वोत्तर रेलवे के जोनल अध्यक्ष अमरजीत प्रसाद ने कहा कि सबको समान अधिकार मिले, समाज में सबकी भागीदारी समान रुप से सुनिश्चित हो यह सब तभी सम्भव हो सकता हैं जब वंचित वर्गों के लिये समाज में प्रतिनिवधित्व सुनिश्चित हो।

पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल मंत्री महेश राज पासी ने कहा कि जिस तरह से पदों का सरेंडर , आउटसोर्सिंग को लगातार सरकार के द्वारा किया जा रहा है निश्चित रूप से इस देश के पढ़े लिखे नौजवानों के साथ धोखा कर रही हैं। सरकार को चाहिए कि देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए नये पदों का सृजन के साथ-साथ देश की सभी सरकारी सेक्टर में खाली पदों को भर देना चाहिए ताकि देश में सुखी शांति का माहौल बना रहे।

पूर्वोत्तर रेलवे के संरक्षक आनन्द कुमार ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह पुरानी पेंशन को बहाल कर कर्मचारियों को अच्छा संदेश देने का काम करे ताकि कर्मचारी पूरी निष्ठा से देश की उन्नति में अपने आपको लगा दे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एसआरबीकेयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेश चंद्रा ने किया। मंच संचालन इंद्रेश व आभार प्रदर्शन लोखंडे ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जोनल उपाध्यक्ष बाबूलाल, मंडल अध्यक्ष कैलाश विश्वकर्मा, जोनल कार्यकारिणी सदस्य कर्ण कुमार, प्रवेश पासवान, रमेश चौधरी, रामशब्द पाल, शैलेष कुमार, लवकुश गुप्ता, प्रियांशु, विजय कुमार, राजकुमार आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments