Monday, December 5, 2022
Homeसमाचारराज्यकिसान विरोधी है योगी सरकार : अजय कुमार लल्लू

किसान विरोधी है योगी सरकार : अजय कुमार लल्लू

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्नाव जिले में अपने हक़ के लिए आवाज़ बुलंद कर रहे किसानों पर लाठी चार्ज करके साबित कर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपना किसान विरोधी चेहरा बेनकाब कर दिया है। उन्होंने कहा कि ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट के लिए किसानों की जमीन सरकार जबरन छीन रही है। उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारा देश किसानों का देश है। किसानों ने अपने खून -पसीने से इस देश का निर्माण किया है लेकिन योगी-मोदी को केवल पूंजीपतियों की चिंता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के चलते किसान और खेत सुरक्षित नहीं बचा है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा की सरकार तो अन्नदाताओं के पेट पर लात मारने की साजिश की थी, इसके लिए वे विदेशी ताकतों से समझौता भी करने के फिराक में थीं लेकिन हमारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और किसान आंदोलन से डर कर भाजपा फैसला बदल लिया। उन्होंने कहा कि आज पूरे सूबे में किसान परेशान है। नहरों में पानी नहीं है, क्रय केंद्रों की दुर्दशा है, खाद नहीं है पर योगी आदित्यनाथ अपनी धुन में मस्त हैं।

उन्होंने कहा कि सवाल सिर्फ मुआवजे का नहीं बल्कि किसानों के मान -सम्मान का है। योगी आदित्यनाथ की किसान विरोधी सरकार अन्नदाताओं के साथ अपराधी जैसा सुलूक कर रही है। इसको बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी उन्नाव के किसानों के साथ खड़ी है। बिना किसानों के मर्जी के एक इंच जमीन सरकार को लेने का हक़ नहीं है।इस संघर्ष में कांग्रेस पार्टी किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments