जनपद

अधिकार व कर्तव्य एक सिक्के के दो पहलू-सर्वजीत सिंह

-कास्मोपोलिटन स्कूल में बाल अधिकार, शिक्षा का अधिकार,  मानवाधिकार तथा लैगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण पर गोष्ठी का आयोजन

महराजगंज, 23 सितम्बर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में नगर के कास्मोपोलिटन स्कूल में 22 सितम्बर को बाल अधिकार, शिक्षा का अधिकार,  मानवाधिकार तथा लैगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण विषयक जागरूकता गोष्ठी आयोजित की गई.
गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव सर्वजीत कुमार सिंह ने कहा कि यदि हम अपने कर्तव्यों का पालन करें तो हमें अपना अधिकार स्वयं प्राप्त हो जायेगा। अधिकार व कर्तव्य एक सिक्के के दो पहलू हैं .
उन्होंने बच्चों को अधिक से अधिक परिश्रम व लगन से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि कि जो भी जितना अधिक शिक्षित होगा , समाज में उसको उतना ही सम्मान व सफलता मिलेगा.
श्री  सिंह ने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य तय करते हैं। देश के छात्र कानून के जितने अधिक जानकार होगे, देश उतना ही अधिक तरक्की करेगा.
इस अवसर पर अधिवक्ता राजेश कुमार उपाध्याय,अनिल पटेल,महताब खां ने अपना विचार व्यक्त किया. विद्यालय के प्रबंधक महेन्द्रानंद जायसवाल ने अतिथियों के प्रति आभार जताया.