जनपद

अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के खिलाफ मुखर हुए मदरसा शिक्षक, धरना दिया

  • 19
    Shares

डीएमओ हटाओ, महराजगंज बचाओ का भी नारा लगा

महराजगंज , 5 सितम्बर.एक तरफ जहां जिले भर के शिक्षक मंगलवार को शिक्षक दिवस मना रहे थे वहीं मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक अपने हक को लेकर काली पट्टी बांध कर कलेक्ट्रेट परिसर में  शिक्षक दिवस मना रहे थे। कार्यक्रम स्थल पर शिक्षकों ने अल्पसंख्यक  कल्याण अधिकारी के प्रति  विरोध जताते हुए डीएमओ ( जिला माइनारिटी आफिसर) हटाओ महराजगंज बचाओ का नारा दिया ।जिला प्रशासन के माध्यम से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री तथा प्रधानमन्त्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन भी भेजा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के राष्ट्रीय महासचिव मूहम्मद अहमद  ने कहा कि हमें अफसोस है कि सभी शिक्षक आज शिद्दत से शिक्षक दिवस मना रहे है। और हमारे संगठन के लोग काली पट्टी बांध कर मना रहे हैं। ऐसा करने को हमें जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने मजबूर किया है.
प्रदेश प्रवक्ता जमशेद आलम ने कहा कि शासन प्रशासन की नीति  की वजह से मदरसा शिक्षकों व उनका परिवार भुखमरी के कगार पर है। संघ के जिलाअध्यक्ष आफताब  आलम ने कहा कि मदरसा शिक्षक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के उत्पीड़न से शिकार हो रहे हैं। ऐसे अधिकारी को जल्द से जल्द नहीं हटाया गया तो वे भूख हड़ताल के लिए बाध्य होंगे ।
जिला मंत्री अबरार खां ने कहा कि मदरसा शिक्षकों का बकाया मानदेय आया हुआ है मगर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कतिपय कारणों से मानदेय का भुगतान नहीं कर रहे हैं जिससे शिक्षकों में आक्रोश है।
कार्यक्रम में विनोद श्रीवास्तव, कलीमुल्लाह , नासिर, राजेन्द्र कुमार, अख्तर हुसेन, हरिनारारण , दिनेश कुमार , एकरामुद्दीन, गजेन्द्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

Add Comment

Click here to post a comment