breaking news जनपद

आयरन की गोली खाने से 33 बच्चो की हालत खराब

अस्पताल में इलाज के बाद ठीक हुए बच्चे

⁠⁠⁠महराजगंज, 1 अगस्त। महराजगंज सदर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम रमपुरवां स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को आयरन की गोली खाते ही बच्चों की तबीयत बिगड गई। पेट दर्द और उल्टी दस्त से चार बच्चे बेहोश हो गए। स्कूल में पढने आए 69 बच्चों में से 33 की तबीयत ख्रराब हो गई। आनन फानन में शिक्षको ने बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के बाद बच्चों को घर भेज दिया गया।

बच्चों की तबीयत बिगडने की खबर जब गांव पहुंची तो बड़ी संख्या में परिजन विद्यालय पहुंच गए. सूचना के घण्टों बाद पहुंची एम्बुलेंस कर्मियों को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पडा। गांव के लोगो ने एम्बुलेंस कर्मियों को खरी खोटी सुनाई।

आयरन की गोली खाने से बच्चे बीमार

घटना की सूचना पाकर बीईओ सदर राजेश कुमार व स्वास्थ्य विभाग की टीम भी विद्यालय पहुंची और कई बच्चों का मौके पर ही इलाज किया गया। घटना को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। जिला अस्पताल पहुंचे 33 बच्चों को इमरजेंसी वार्ड में इलाज करने में भी जिला अस्पताल के डाक्टरो परेशानी हुई। जमीन पर बैठा कर जैसे तैसे सूई लगाई गई। बच्चों की स्थिति सामान्य होने पर उन्हे घर भेज दिया गया।

बच्चे

बीईओ सदर राजेश कुमार ने बताया कि बच्चों का इलाज कराने के बाद उन्हे घर भेज दिया गया। सभी बच्चों के हालत ठीक है। समय से उन्हे अस्पताल पहुंचा कर समुचित इलाज कराया गया।

Leave a Comment