समाचार

आरक्षण पर हमले के खिलाफ युवाओं ने निकाला आक्रोश मार्च

  • 4
    Shares

“आरक्षण विरोधी मुर्दाबाद”, “जातिवाद-मनुवाद-पूँजीवाद-सामन्तवाद से आजादी” और “जय भीम जय भारत” के नारे से गूँजा गोरखपुर 

पूर्वांचल सेना और अम्बेडकरवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन 

गोरखपुर, 25 अप्रैल। केन्द्र और प्रदेश सरकारों द्वारा गैरबराबरी को बढ़ाने की साजिशो के तहत प्रतिनिधित्व (आरक्षण) पर लगातार किये जा रहे प्रहारों के विरुद्ध पूर्वांचल सेना और अम्बेडकरवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने आज आक्रोश मार्च निकाला।

अमर सिंह पासवान और धीरेन्द्र प्रताप के संयुक्त नेतृत्व में आयोजित हुए इस आक्रोश मार्च में सैकड़ो की संख्या में शामिल युवाओ ने “जिसकी जितनी संख्या भारी- उसकी उतनी हिस्सेदारी “, “लोकतंत्र-संविधान-प्रतिनिधित्व जिन्दावाद” , “आरक्षण विरोधी मुर्दाबाद”, “जातिवाद-मनुवाद-पूँजीवाद-सामन्तवाद से आजादी ” और “जय भीम जय भारत” के गगनभेदी नारो से शहर को गुंजा दिया ।

a4c1103d-5acf-48b2-859b-5333b848faa5

आक्रोश मार्च में शामिल होने के लिए लोग सुबह से विश्वविधालय मुख्य द्वार के पास एकत्र होने लगे थे । दोपहर 12 बजे से हाथो में आरक्षण समर्थक, मनुवाद, पूंजीवाद, जातिवाद विरोधी स्लोगन  लिखे तख्तियों बनैरो के साथ सड़क पर उतरे और विश्वविद्यालय गेट से जिलाधिकारी आवास, अम्बेडकर चौक से शात्री चौक होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को सौपा ।
ज्ञापन में जाति आधारित जनगणना करा उसके आंकड़े सार्वजनिक करने, जनसंख्या के अनुपात में सरकारी, गैरसरकारी संस्थाओ में देशवासियों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित कराए जाने, वर्तमान आर्थिक नीतियों के कारण देश मे लोगो के बीच बढ़ रहे भारी आर्थिक गैरबराबरी को समाप्त करने के लिए आर्थिक नीतियों में बदलाव कराने, भारत के संविधान में प्रदत मौलिक अधिकारों की सुरक्षा हेतु हर वर्ग के लोगो का बराबर प्रतिनिधित्व वाली समिति बनाने और लोकतंत्र में जनता का विश्वाश बनाए रखने और निष्पक्ष, मुक्त व पारदर्शी चुनाव कराने के लिए ईवीएम मशीनो का प्रयोग प्रतिबंधित कर पेपर बैलेट से चुनाव कराया जाने की मांग की गई है । नेताओ ने मांगे न पूरी होने की सूरत में आन्दोलन की चेतावनी भी सरकार को दी ।

इस अवसर पर छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव, डा राजेश यादव, डा हितेश सिंह सैथवार, छत्र नेता कमलेश यादव, सोनू सिद्धार्थ, पवन कुमार, अमित कुमार , विनोद भारती, सुनील पासवान, राम कृष्ण, संतोष कुमर, सुधीर कुमार , भास्कर चौधरी समेत सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Add Comment

Click here to post a comment