समाचार

आवास व शौचालय को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किया भूख हड़ताल

सिसवा बाजार (महराजगंज) 12 जनवरी। शुक्रवार को भाकपा माले कार्यकर्ता सिसवा ब्लाक के ग्राम पंचायत सोनबरसा में आवास एवं शौचालय के निर्माण में शिथिलता बरते जाने को लेकर 12 जनवरी से गांव के पंचायत भवन मे भूख हड़ताल पर बैठ गए.
मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे भाकपा मेल के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय निषाद व श्रीपत निषाद ने कहा कि ग्राम पंचायत सोनबरसा में 457 परिवारों के लिए आवास एवं शौचालय का सर्वे होने के बावजूद अभी तक इस दिशा में कोई कार्य आरम्भ नही हुआ है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को कई बार लिखित मौखिक एवं पंजीकृत डाक के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है। इसके बावजूद अभी तक प्रशासन ने कोई ठोस कदम नही उठाया है।

भाकपा माले के जिला प्रभारी कामरेड हरिश्चंद्र जायसवाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार जहां स्वच्छ भारत मिशन का अभियान चला रही है वही इस गांव में शौचालय निर्माण को लेकर की गई सर्वे हवा हवाई साबित हो रहा है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री द्वारा सभी को घर मुहैया कराए जाने की घोषणाएं की गईं है वो भी महज कागजी कार्रवाई तक ही सीमित है।अगर शीघ्र शौचालय एवं आवास निर्माण का कार्य इस गांव में प्रारंभ नहीं किया गया तो भाकपा माले का यह आंदोलन चलता रहेगा। इस दौरान भूख हड़ताल पर बैठे भाकपा माले कार्यकर्ताओं के साथ सुग्रीव निषाद कमलेश कनौजिया गोपाल निषाद दिलावर गुप्ता रामउग्रह निषाद एवं परसन निषाद आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Comment