समाचार

एसिड अटैक से मरी महिला के बच्चो को मिला  दस लाख का चेक

सिसवा बाजार (महराजगंज), 15 अगस्त । निचलौल ब्लाक के कटहरी खुर्द में एसिड अटैक मेन मरी मनोरमा देवी के बच्चों के परवरिश के लिए उनके परिवार वालों को रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष से दस लाख रूपये का चेक दिया गया है। जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने कल यह चेक मनोरमा देवी के बच्चों को दिया। इस मौके पर स्थानीय विधायक शिवेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

22 अप्रैल को कटहरी खुर्द निवासी रामदुलारे पासवान के पुत्र धर्मेंद्र पासवान ने भोर में घर में सो रही अपनी पत्नी मनोरमा पर तेज़ाब फेंक दिया था। इससे मनोरमा बुरी तरह से झुलस गयी।  इसके बाद धर्मेंद्र ने घर से ही थोड़ी दूर पर स्थित बागीचे में जाकर आम के पेड़ में रस्सी से लटक कर आत्म हत्या कर ली। मनोरमा को परिवार वाले इलाज के लिए उसे सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर वहाँ से जिला अस्पताल व  मेडिकल कॉलेज ले गए। कुछ दिन बाद मेडिकल कालेज में मनोरमा जीवन की जंग हार गई। मनोरमा की मौत के बाद उसके बच्चों के भरण पोषण का दायित्व उसके सास ससुर पर आ गया।
इस घटना को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी  ने जिला प्रोवेशन अधिकारी के माध्यम से उक्त मामले की जांच करा कर रिपोर्ट को महिला कल्याण विभाग को प्रस्तुत किया। इसके बाद महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष के तहत दस लाख रूपये का चेक मृतक मनोरमा के बच्चों व सास-ससुर बना जिसे 14 अगस्त को डीएम ने सौंपा।  इस अवसर पर स्थानीय विधायक शिवेंद्र सिंह, जिला प्रोवेशन अधिकारी विकास कुमार, एसडीएम निचलौल, जिला पंचायत सदस्य आलिम अंसारी, हरिश्चंद्र सिंह, रामधारी कुशवाहा, गोविंद मद्धेशिया, एसओ राजेश कुमार वर्मा, एसआई मैनेजर यादव, कॉन्स्टेबल अभिनव सिंह, राजेश पांडेय, पंकज सिंह, प्रदीप सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Add Comment

Click here to post a comment