कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान को स्पाइस जेट आगे आई, मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट की प्रगति जानी

कुशीनगर। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिये विमानन कम्पनी स्पाइस जेट ने भी रूचि दिखाई है। विमानन कम्पनी की सर्वे टीम जल्द ही एयरपोर्ट का दौरा करेगी। कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय और कम्पनी के रणनीतिक प्रबंधक ओ पी गुप्ता के मध्य हुई मुलाकात में उड़ान सेवा शुरू करने पर सहमति बनी।  इसके पूर्व इंडिगो भी उड़ान शुरू करने में रूचि व्यक्त की है।

चीफ सेक्रेटरी

प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने शुक्रवार सुबह कुशीनगर पहुंचने पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रगति जानी। कुशीनगर के डीएम आंद्रा बामसी और सांसद राजेश पांडेय ने मुख्य सचिव को उड़ान शुरू करने में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया।

सांसद ने मध्य रनवे के बीच स्थित ईदगाह की ओर इंगित कर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट कराया। मुख्य सचिव के साथ प्रमुख सचिव सूचना व पर्यटन अवनीश अवस्थी भी थे।

इस एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए राज्य, केंद्र और नागर विमानन कम्पनियों व एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इण्डिया के स्तर पर कार्रवाई चल रही है। कुछ समस्याओं को छोड़ दिया जाय तो एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू करने के सभी संसाधन मौजूद हैं। रनवे,  एटीसी,  एप्रन, टर्मिनल के आंशिक कार्य उड़ान की हरी झण्डी मिलते ही पूर्ण हो जायेंगे। रनवे के मध्य स्थित ईदगाह को लेकर जिला प्रशासन का कहना है कि इसे शिफ्ट करने की कार्रवाई चल रही है।

चीफ सेक्रेटरी 6

सांसद राजेश पांडेय ने बताया कि उड़ान शुरू करने पर सभी नियामक संस्थाओं के बीच सहमति बन चुकी है। कुछ औपचारिकताएं शेष हैं। जिसे पूर्ण करने जल्द उड़ान शुरू करने में सभी जुटे है।

Leave a Comment

Skip to toolbar