गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव : सपा प्रत्याशी प्रवीन निषाद की मां-भाई ने भी किया नामांकन

गोरखपुर, 20 फरवरी। लोकसभा उपचुनाव के अंतिम दिन निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद की पत्नी मालती देवी व तीसरे पुत्र इ. सरवन कुमार निषाद  ने नामांकन कर सबको चौंका दिया। नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान श्रीमती मालती देवी ने कहा कि चुनाव मैदान में कोई संबंधी नही होता. मैं योगी के गढ़ में जीतूंगी।

डा. संजय कुमार निषाद के छोटे पुत्र इं. सरवन कुमार निषाद ने दिल्ली से शिक्षा प्राप्त की है और 3 सालों से निषाद पार्टी में प्रदेश प्रभारी के पद पर है।

रामनगीना साहनी

रामनगीना साहनी

बता दें कि इस सीट से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे इ. प्रवीन निषाद समाजवादी पार्टी, पीस पार्टी और निषाद पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी हैं। हालांकि बाद में मालती देवी ने कहा कि सपा, निषाद दल और पीस पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।
वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला महासचिव और कार्यकर्ता राम नगीना साहनी के किया भी नामांकन किया।

श्रवण कुमार निषाद

श्रवण कुमार निषाद

राजनीतिक जानकार इसे पुराना पैतरा मान रहे है। किसी कारणवश अगर सपा प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होता है तो उक्त में से कोई प्रत्याशी विकल्प के तौर पर मौजूद रहेंगे। सपा प्रत्याशी का पर्चा वैध रहने की स्थिति में श्रीमती मालती देवी, इं. सरवन कुमार निषाद और राम नगीना साहनी नाम वापस ले लेंगे।

Leave a Comment

Skip to toolbar