साहित्य - संस्कृति

जर्नलिट्स प्रेस क्लब ने गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की

निचलौल ( महराजगंज), 7 सितम्बर. स्थानीय ब्लाक सभागार में बृहस्पतिवार को जर्नलिट्स प्रेस क्लब के तहसील अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह की अध्यक्षता में पत्रकारों ने बैठक कर कन्नड की अनभय दिलेर महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर गहरा दुख प्रकट कर सरकार से उनकी हत्या की निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों के विरुद कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
इसके पूर्व पत्रकारों ने मृतक महिला पत्रकार गौरी लंकेश की आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।
तहसील अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह ने कहा कि लंकेश पत्रिके की सम्पादक वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश निर्भीक और बेबाक पत्रकारिता की एक मजबूत स्तभ थी जिन्हे कट्टरपंथियों ने मौत के घाट उतार कर देश की कानून व्यवस्था को चुनौती दी है।सरकार गौरी लंकेश के हत्यारों को कडी से कडी सजा दे ताकि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ अपनी पुरी निष्ठा और ईमानदारी से सच को उजागर कर समाज के अन्तिम व्यक्तियों तक न्याय और नीति को पहुचाने में सहायक हो।
बैठक को वरिष्ठ पत्रकार अजय जायसवाल, पुनीत मिश्रा, दिग्विजय नारायण मिश्रा आदि ने भी सम्बोधित किया और पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों को कडी से कडी सजा दिये जाने की मांग की है।
इस दौरान मनोज राय, सुधांशु नारायण तिवारी, जितेन्द्र तिवारी, संजय राय, राजकमल कुशवाहा, निलेश कुमार, आशुतोष मिश्रा, शमशाद सईयद आदि मौजूद रहे।

Add Comment

Click here to post a comment