जनपद

डीएम के आने की खबर पर शुरू हुआ तटबंध के रेन कट भरने का काम

पीपीगंज (गोरखपुर), 23 जून. गुरूवार को दोपहर एक बजे जिलाधिकारी द्वारा तटबंधों के निरीक्षण की खबर मिलते ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने आनन-फानन में रेन कट की भराई शुरू करा दी. डीएम के तटबंध पर पहुँचने के दौरान भी ट्रैक्टर से मिट्टी भराई का काम चालू रहा.
सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने भगवानपुर से पिच रोड से रबेलिया के रास्ते बन्धे पर महुआसर के समीप बने बोरी से बनाये गए लांचिंग का निरीक्षण कराया जहां डीएम राजीव रौतेला ने कार्य पर संतोष जाहिर किया. महुआसर में बने कटान स्थल पर लांचिंग के कई जगहों पर बैठने की ग्रामीणों की शिकायत पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता एस एम वर्मा एवं सहायक अभियंता सन्त सुरेमन को डीएम ने कड़ी फटकार लगाई.

dm gorakhpur

ग्रामीणों ने इस दौरान जिलाधिकारी को बताया कि पिचिंग में पड़ी बोरियो में रेत की जगह मिट्टी भरकर डाली गयी है. इसलिए अभी नदी में महज एक मीटर पानी बढ़ने पर ही हाल ही में बना लांचिंग आधे से अधिक दूरी में बैठ गया.

गदही खाल के ग्रामीण डी एम साहब के आने का इतजार करते रह गये पर अधिकारियों ने उन्हे बीच के रास्ते से बन्धो पर पहुचा दिया और केवल दो किलो मीटर ही निरीक्षण कर सके और आज भी बन्धो पर काम हो रहा था.

Leave a Comment