जनपद

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर भाकपा माले ने शुरू की अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल

महराजगंज, 11 सितंबर. तीन सूत्रीय मांगों को लेकर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा माले) कार्यकर्ताओं ने सोमवार से अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया। भूख हड़ताल पर बैठे अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के जिला सचिव कामरेड सुग्रीव चौहान ने कहा कि मांगें पूरी होने तक भूख हड़ताल जारी रहेगा।
भूख हड़ताल पर बैठे सुग्रीव चौहान ने कहा कि ग्राम बैदौली के प्राथमिक विद्यालय  में करीब 20 बर्षों से तैनात एक शिक्षक बिना पढाए ही वेतन ले रहा है. उसी गाँव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक कभी-कभार ही विद्यालय पर आते हैं । उपस्थिति पंजिका  पर हस्ताक्षर बनाकर चले जाते हैं जिससे बच्चों की पढाई प्रभावित होती है। ग्राम बैदौली में करीब तीन साल से शौचालय अधूरे पड़े हैं । शौचालय पूरा कराने के साथ-साथ दोषी  प्रधान व ग्राम सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाए और तीनों मामले की जाँच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाय.
कामरेड सुग्रीव चौहान के समर्थन में भाकपा माले के जिला सचिव कामरेड हरिश्चन्द्र जायसवाल, संजय पटेल, धनपाल कसौधन, दुर्गावती,बसंत, बेचू, मजहरूद्दीन आदि भी कलेक्ट्रेट परिसर में बैठे रहे।

Add Comment

Click here to post a comment