समाचार

नौतनवा में अध्यक्ष पद पर 5 प्रत्याशियों में घमासान

  • 2
    Shares

-घर-घर जाकर वोट के लिए कर रहे मनुहार

महराजगंज,  25 नवंबर. जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है नौतनवा नगर पालिका में एक-एक वोट सहेजने के लिए प्रत्याशी  हर जुगत अपनाने में जुट गए हैं। प्रत्याशी अब घर घर जाकर लोगों का मनुहार कर रहे हैं।

नौतनवा से कुल 116 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें से पांच प्रत्याशी अध्यक्ष पद के लिए तो 111 उम्मीदवार सभासदी के लिए जोर-आजमाइश कर रहे हैं।

[box type=”shadow” ]कुल आबादी-38006

कुल मतदाता-25644

कुल पुरूष मतदाता-13369

कुल महिला मतदाता-12275

कुल प्रत्याशी

अध्यक्ष पद-5

कुल प्रत्याशी सभासद पद-111 [/box] अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लङ रहे पांचों प्रत्याशियों में  भाजपा से जगदीश गुप्त, बसपा से दिलीप तो सपा से रजनी जोर आजमाइश कर रहे हैं। जबकि दो अन्य निर्दलियों में मु.कलीम व सरोज के नाम हैं।  सभी दलीय प्रत्याशियों के अलावा यहां निर्दलीय भी किसी से कम नहीं माने जा रहे हैं।
इसी प्रकार नौतनवा नगर पालिका के 25 वार्डों से कुल 111 प्रत्याशी मैदान में हैं।

[box type=”shadow” ]नगर की प्रमुख समस्या

जल निकासी

प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण

साफ सफाई

शुद्ध पेयजल

कचरा निस्तारण [/box]

विभिन्न वार्डों से सभासदी का चुनाव लाने वाले उम्मीदवारों पर गौर करे तो 7-7 प्रत्याशी अम्बेडकर नगर, घनश्याम नगर से जोर आजमाइश कर रहे हैं। जबकि महेन्द्र नगर से आधा दर्जन उम्मीदवार मैदान में है। इसी प्रकार बिस्मिल नगर, मधुवन नगर,आजाद नगर,गौतम बुद्ध नगर, सरोजनी नगर, बहादुर शाह नगर, जानकी नगर तथा मालवीय नगर से पांच पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। सर्वाधिक आठ उम्मीदवार विष्णुपूरी में ताल ठोक रहे  हैं।

तीन वार्डों में आमने सामने हैं दो-दो प्रत्याशी

नगर पालिका नौतनवा के तीन वार्डों में सभासदी के लिए लङाई आमने सामने की हैं। जिसमें इंदिरा नगर,राहुल नगर,तथा लोहिया नगर के नाम हैं। इन तीनों वार्डों से दो-दो प्रत्याशी मैदान में हैं।

तीन वार्डों में त्रिकोणीय लङाई

नौतनवा नगर पालिका के तीन वार्डों में लङाई त्रिकोणीय है जिसमें नानक नगर,बाल्मीकि नगर तथा हमीद नगर के नाम हैं।

सात वार्डों में हैं चार-चार प्रत्याशी

नौतनवा के सात वार्डों से चार चार प्रत्याशी मैदान में हैं। इन वार्डों में उस्मान नगर,शास्त्री नगर,सिद्धार्थ नगर,सुभाष नगर, जयप्रकाश नगर,तथा गांधी नगर के नाम हैं।

Add Comment

Click here to post a comment