जनपद

प्रतीक्षा सूची के चयनित हज यात्रियों की पहली किस्त व कागजात 13 तक होंगे जमा

उप्र के प्रतीक्षारत क्र. सं. 1-1166 के हज आवेदकों का हुआ चयन

गोरखपुर। प्रतीक्षा सूची के चयनित हज यात्री हज की पहली किस्त 81 हज़ार रुपए ऑनलाइन या बैंक में जमा करके पे इन स्लिप, पासपोर्ट, रंगीन फोटो, मेडिकल स्क्रीनिंग व फिटनेस सर्टिफिकेट को उप्र हज कमेटी लखनऊ में 13 अप्रैल तक जमा कर सकते है।

जिले में चयनित 339 हज यात्रियों में से मात्र 2 लोगों का आवेदन निरस्त हुआ है। एक आवेदक के आकस्मिक निधन व एक आवेदक की वित्तीय परेशानियों के सबब जिले की दो सीटें रिक्त हुई है।

हज कमेटी ऑफ इंडिया ने 4 अप्रैल को प्रतीक्षा सूची के चयनित हज यात्रियों की सूची जारी कर दी है। जिसमें देश भर के 5617 प्रतीक्षारत हज आवेदकों का चयन हुआ है। उप्र से प्रतीक्षा सूची क्र.सं. 1-1166 तक हज आवेदकों का चयन हुआ है। प्रतीक्षा सूची की जानकारी के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया की साइट hajcommittee.gov.in  पर कवर नंबर के जरिए जानकारी ली जा सकती है। निरस्त आवेदकों की सूची भी  वेबसाइट पर देखी जा सकती है। हज की किस्त ऑनलाइन भी जमा की जा सकती है। इसके अलावा एसबीआई व  यूबीआई की शाखा में भी किस्त की रकम जमा की जा सकती है। पे इन स्लिप, मेडिकल स्क्रीनिंग व सर्टिफिकेट का प्रारुप साइट से डाउनलोड भी किया जा सकता है।

Skip to toolbar